KD डेंटल में नवदीप कौर ने किया स्पर्धा-2020 का शुभारम्भ

मथुरा। सोमवार 17 फरवरी को दोपहर ढाई बजे K. D. Dental College and Hospital में स्टार अंतर्राष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी नवदीप कौर ने स्पर्धा-2020 का गुब्बारे उड़ाकर शुभारम्भ किया। इस अवसर पर नवदीप कौर ने खिलाड़ियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज के समय में खेलों का विशेष महत्व है। हम लगन और मेहनत से देश का न केवल खेलों में गौरव बढ़ा सकते हैं बल्कि खेलों में अपना स्वर्णिम करियर भी बना सकते हैं।

हॉकी खिलाड़ी नवदीप कौर ने के.डी. डेंटल कॉलेज एण्ड हॉस्पिटल की खेल सुविधाओं की प्रशंसा करते हुए कहा कि जीतना-हारना खेल का हिस्सा है लिहाजा हमें हार-जीत की परवाह न करते हुए अनुशासन और खेलभावना के साथ खेलों में शिरकत करना चाहिए।

इस अवसर पर कालेज के प्राचार्य डॉ. मनेष लाहौरी ने कहा कि शारीरिक और मानसिक विकास के लिए किसी न किसी खेल में नियमित रूप से हिस्सा लेना जरूरी है। आर.के. एज्यूकेशन हब के सभी शैक्षिक संस्थानों में शिक्षा के साथ-साथ खेल और अन्य सांस्कृतिक गतिविधियों को बराबर महत्व दिया जाता है ताकि यहां अध्ययनरत छात्र-छात्राएं हर क्षेत्र में अपनी प्रतिभा तथा कौशल का प्रदर्शन कर सकें। डॉ. लाहौरी ने कहा कि स्पर्धा-2020 में छात्र-छात्राएं अनुशासन और खेलभावना के साथ अपने शानदार कौशल का प्रदर्शन कर इस बात को सिद्ध करें कि वह पढ़ाई ही नहीं खेलों में भी किसी से कम नहीं हैं।

स्पर्धा-2020 के सफल आयोजन के लिए सात ग्रुप बनाए गए हैं। इस अवसर पर छात्र-छात्राओं ने करतल ध्वनि के बीच शानदार मार्चपास्ट निकाल कर अतिथियों का दिल जीता। प्रतियोगिता शुभारम्भ से पूर्व मुख्य अतिथि हॉकी खिलाड़ी नवदीप कौर, हॉकी खिलाड़ी आकांक्षा परमार, विशिष्ट अतिथि राजीव इंटरनेशनल स्कूल के प्राचार्य शैलेन्द्र सिंह ग्रेवाल, डॉ. मधुसूदन आदि का पुष्प-गुच्छ भेंटकर स्वागत किया गया।

आर.के. एज्यूकेशन हब के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल, चेयरमैन मनोज अग्रवाल ने अपने संदेश में सभी छात्र-छात्राओं का आह्वान किया कि वह खेलभावना और अनुशासन के साथ खेल स्पर्धाओं में शिरकत करें। डॉ. अग्रवाल ने कहा कि किसी भी प्रतिस्पर्धा में विजेता होने से कहीं अधिक महत्वपूर्ण उसमें सहभागिता करना है। स्पर्धा-2020 का उद्देश्य छात्र-छात्राओं को पढ़ाई के साथ ही उन्हें खेल गतिविधियों में भी प्रतिभा निखारने का एक अवसर प्रदान करना है।

स्पोर्ट्स प्रतियोगिताओं को सम्पन्न कराने की जवाबदेही स्पोर्ट्स आफीसर सोनू शर्मा, रजित चौधरी, लक्ष्मीकांत, शुभम शर्मा तथा अभिषेक चारंग को सौंपी गई है। इस अवसर पर डा. उमेश चंद्रा, डॉ. शिशिर मोहन, डॉ. अतुल, डॉ. अमित नागर, डॉ. अनूप कांशे, डॉ. मधुसूदन, डॉ. रश्मी, डॉ. जीतेन्द्र, डॉ. रोहित पाल, प्रशासनिक अधिकारी नीरज छापड़िया आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »