अखिल भारतीय विप्र एकता मंच की राष्ट्रीय बैठक आयोज‍ित

मथुरा। अखिल भारतीय विप्र एकता मंच की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शहर के नामचीन होटल में आयोजित की गई। एकता मंच ने विप्रों के हित में विप्रबन्धुओं से समाजहित में प्रस्ताव पारित कराए तथा विप्र-जॉब व विप्र नेत्र रक्षा जैसी कल्याणकारी योजनाओं का शुभारंभ क‍िया गया। बैठक में न‍िर्णय ल‍िया गया क‍ि मंच के सानिध्य में ही आदिगौड़/गौड़ ब्राह्मणों युवा वर्ग के लिए प्रतिवर्ष दो बार मार्च और अक्टूबर में विप्र युवा कॉन्क्लेव का आयोजन क‍िया जाएगा।

यह प्रबुद्ध विप्रजनों की बैठक के रूप में देखी गयी। सर्वब्राह्मण वर्ग को सशक्त बनाने के लिए भविष्य का खाका खींचा गया। ब्राह्मणों के लिए आगामी भविष्य की चुनौतियों पर भी मंथन किया गया। यदि अब नही संभले तो भविष्य और आने वाली पीढ़ी हमारे अस्तित्व के लिए परेशानियों से जूझेंगी।

बैठक में दिल्ली, म.प्र., उ प्र, हरियाणा, राजस्थान, गुजरात, उत्तराखंड, महाराष्ट्र छत्तीसगढ़ आदि प्रदेशों से मंच के ब्राह्मण पदाधिकारी बड़ी संख्या में मौजूद रहे।

मंच के राष्ट्रीय संयोजक डॉ उमेश शर्मा, अध्यक्ष पंडित नरेश चंद शर्मा, राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ नरेंद्र अग्निहोत्री ने सभी का धन्यवाद क‍िया।

इस अवसर पर पं. मुकेश श्रोत्रिय, पं.सुरेश शर्मा फरीदाबाद, पं.नरेश गौड़,अहमदाबाद, योगेश शर्मा, इंदौर, मनोज शर्मा, मुरैना, राघवेंद्र, धर्मेंद्र ग्वालियर, शिवचरण बाजपेयी,अश्विनी शर्मा, दयानंद शर्मा, प्रवीण शर्मा, डॉ हरगोविंद गौड़,जयपुर, जवाहर मिश्र जयपुर, कुमरपाल शर्मा, पं.राजेन्द्र गौड़ उद्योगपति, रमेश चंद कौशिक, डॉ एस पी शर्मा दिल्ली आदि सैकड़ों ब्राह्मण बन्धु मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »