नेशनल Ganga Council की बैठक के बाद पीएम मोदी ने क‍िया गंगा व‍िहार

कानपुर। #NamamiGange पर नेशनल Ganga Council की बैठक खत्म होने के बाद प्रधानमंत्री मोदी मुख्यमंत्रियों, मंत्रियों और अधिकारियों के साथ अटल घाट से मोटर बोट के जरिए गंगा का निरीक्षण करने पहुंचे। इस दौरान वे सीसामऊ नाले के पास खड़े होकर सेल्फी लेंगे। एसपीजी ने इस जगह पर अपना सुरक्षा घेरा बढ़ा दिया है। सेल्फी लेने की वजह यह है कि लंबे समय से गंगा में गिरने वाले सीसामऊ नाले को मोड़ने में केेंद्र सरकार को सफलता मिली है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार सुबह 10.30 बजे कानपुर पहुंच गए थे। कानपुर पहुंचने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्वागत किया था। इसके बाद पीएम मोदी हेलीकॉप्टर से सीएसए कॉलेज पहुंचे। चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद पीएम मोदी सीएम योगी के साथ पैदल ही मीटिंग रूम तक गए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कानपुर के सीएसए में Ganga Council (राष्ट्रीय गंगा परिषद) के राष्ट्रीय कायाकल्प, संरक्षण और प्रबंधन की पहली बैठक की अध्यक्षता की। चंद्रशेखर आजाद कृषि विश्वविद्यालय परिसर में बैठक हो रही थी। पहले Ganga Council बैठक का समय 1 बजकर 5 मिनट तक ही था लेकिन फिर बैठक का समय बढ़ गया था।

बैठक में गंगा की निर्मलता और अविरलता पर मंथन किया जा रहा है। बैठक में दो राज्यों यूपी और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री, बिहार, यूपी के उप मुख्यमंत्री, केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के अलावा गंगा किनारे स्थित सभी पांच राज्यों के कई मंत्री, मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव और एनएमसीजी के महानिदेशक राजीव रंजन मिश्र सहित 40 से अधिक प्रमुख लोग मौजूद हैं।

पीएम मोदी ने नौकायान का लिया आनंद
कानपुर में गंगा बैराज स्थित अटल घाट से स्टीमर पर सवार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नौकायान का आनंद लिया। इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ, बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत मौजूद रहे। पीएम मोदी ने राष्ट्रीय गंगा परिषद की बैठक की अध्यक्षता भी की और नमामि गंगे प्रोजेक्ट की समीक्षा भी।
– एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *