National Film Awards: विनोद खन्ना को मरणोपरांत मिला दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड

नई दिल्‍ली। 65वां नेशनल अवॉर्ड समारोह शुरू हो गया है। इस समारोह में देशभर के कई एक्टर-एक्ट्रेस, डायरेक्टर और फिल्मों को पुरस्कार से नवाजा जाएगा।

 

5.50 PM: विनोद खन्ना को मरणोपरांत मिला दादा फाल्के अवॉर्ड, बेटे अक्षय खन्ना लेने पहुंचे।

5.03pm: शाशा तिरुपति को बेस्ट फीमेल प्लेबैक सिंगर अवॉर्ड मिला। यह अवॉर्ड उन्हें वान वारुवान के लिए दिया गया। भानिता दास को बेस्ट चाइल्ड आर्टिस्ट अवॉर्ड से नवाजा गया।

5.02 PM: दिव्या दत्ता को फिल्म इरादा के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस के लिए राष्ट्रीय सम्मान से नवाजा गया।

4.46 PM: पंकज त्रिपाठी को फिल्म न्यूटन में सीआरपीएफ कमांडेंट आत्मा सिंह के किरदार के लिए स्पेशल मेंशन अवॉर्ड दिया गया।

4.37 PM: नॉन फीचर फिल्म्स के लिए अवॉर्ड्स देना शुरू हो गया है। सूचना एवं प्रसारण मंत्री स्मृति इरानी और खेल एवं युवा मामलों के मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर सभी विजेताओं को अवॉर्ड दे रहे हैं।

4.18 PM: दोनों बेटियों के साथ श्रीदेवी का अवॉर्ड लेने पहुंचे बोनी कपूर। इस दौरान जाह्नवी और खुशी साड़ी पहने नजर आईं।

श्रीदेवी का पहला नेशनल अवॉर्ड लेने साड़ी पहन पहुंची जाह्नवी, पत्नी को याद कर रो पड़े बोनी कपूर

श्रीदेवी के निधन के बाद उन्हें आज पहले नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित किया गया । फिल्म ‘मॉम’ में दमदार एक्टिंग के लिए श्रीदेवी को राष्ट्रीय सम्मान से नवाजा गया । इस मौके पर जाह्नवी पहली बार साड़ी में नजर आईं । वहीं खुशी ने लहंगा पहना हुआ है ।

श्रीदेवी का निधन हुए दो महीने बीत चुके हैं । इस अवॉर्ड को रिसीव करने के लिए बोनी कपूर अपनी दोनों बेटियों जाह्नवी कपूर और खुशी कपूर के साथ दिल्ली पहुंचे हैं । विज्ञान भवन में इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया ।

इस दौरान बोनी अपने इमोशन को छिपा नहीं पाए और उनकी आंखों में आंसू आ गए । यह श्रीदेवी का पहला नेशनल अवॉर्ड है । बोनी कपूर ने कहा, ‘हमारे परिवार के लिए यह बहुत गर्व का क्षण है । पूरा परिवार और मैं श्री को बहुत मिस करता हूं । श्री हमारे साथ नहीं हैं, लेकिन वो जहां भी होंगी, बहुत खुश रही होंगी।’

श्रीदेवी को याद करते हुए बोनी कपूर की आंखों से आंसू बह निकले, वहीं दोनों बेटी जाह्नवी कपूर और खुशी ने भी इस मौके पर मां को याद किया। 1989 में आई उनकी फिल्म ‘चांदनी’ को National Film Awards मिला था, श्रीदेवी बॉलीवुड सहित अलग-अलग भाषाओं की 300 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुकीं हैं ।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »