पान मसाले के एड पर नेशनल एंटी टोबैको ऑर्गेनाइजेशन ने बिग बी को भेजा लेटर

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन पान मसाले का एड कर विवादों से घिर गए हैं। अपने पसंदीदा एक्टर को पान मसाले का प्रमोशन करते देख लोग भड़क हुए हैं। अब इस मामले में नेशनल एंटी- टोबैको ऑर्गेनाइजेशन (एनजीओ) ने भी हस्तक्षेप करना शुरू कर दिया है। एनजीओ द्वारा बिग बी को एक ऑफिशियल लेटर भेजा गया है जिसमें उनसे जल्द से जल्द इस एड कैंपेन को छोड़ने की बात कही गई है।
हाल ही में आई एबीपी की रिपोर्ट के अनुसार नेशनल ऑर्गेनाइजेशन फॉर इरेडिकेशन ऑफ टोबैको के प्रेसिडेंट शेखर साल्कर ने अमिताभ बच्चन को इस मामले में एक लेटर भेजा है। शेखर का कहना है कि कई रिसर्च में ये साबित हो चुका है कि पान मसाले और तंबाकू के सेवन की लत हेल्थ को नुकसान पहुंचाती है, खासकर युवाओं को। मिस्टर बच्चन सरकार के हाई-प्रोफाइल पल्स पोलियो कैंपेन के ब्रांड एम्बेसेडर हैं तो उन्हें पान मसाला एड कैंपेन को जल्द से जल्द छोड़ देना चाहिए।’
आगे शेखर साल्कर कहते हैं, ‘एक ऑन्कोलॉजिस्ट और तंबाकू विरोधी एनजीओ का मेंबर होने के नाते मैं संदिग्ध उपायों के खिलाफ लड़ाई करने के लिए दुखी और भड़का हुआ हूं। इस तरह का काम कई प्रभावशाली बॉलीवुड एक्टर जैसे शाहरुख खान, अजय देवगन, रणवीर सिंह और ऋतिक रोशन द्वारा किया गया है। इससे स्टूडेंट्स के बीच तंबाकू सेवन बढ़ रहा है।’
पान मसाले के एड के लिए ट्रोल होने पर बिग बी ने दिया था जवाब
अमिताभ बच्चन ने हाल ही में एक पोस्ट शेयर की थी, जिसमें लिखा था, ‘एक घड़ी खरीदकर हाथ में क्या बांध ली, समय पीछे ही पड़ गया। इस ट्वीट में एक यूजर ने कमेंट किया, ‘प्रणाम सर, सिर्फ एक बात पूछनी है आपसे, क्या जरुरत है आपको भी कमला पसंद पान मसाले का विज्ञापन करना पड़ा। फिर क्या फर्क है आप में और इन टटपूँजियों में?
इसके जवाब में बिग बी ने कहा कि ‘मान्यवर, क्षमा प्रार्थी हूं, किसी भी व्यवसाय में यदि किसी का भला हो रहा है, तो ये नहीं सोचना चाहिए कि हम उसके साथ क्यों जुड़ रहे हैं। हां, यदि व्यवसाय हो तो हमें भी अपने व्यवसाय के बारे में सोचना पड़ता है। अब आपको ये लग रहा है कि मुझे ये नहीं करना चाहिए था लेकिन हां, मुझे भी ये करने में धनराशि मिलती है। हमारे उद्योग में जो बहुत से लोग काम कर रहे हैं, जो कर्मचारी हैं उन्हें भी रोजगार मिलता है और धन भी। और मान्यवर, तूतपूंजियों आपके मुंह से शोभा नहीं देता और ना ही हमारे उद्योग के बाकी कलाकारों को शोभित करता है। आदर समेत नमस्कार करता हूं।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *