लाल बहादुर शास्त्री पर बनने वाली Vivek Agnihotri की फिल्म में दिखेंगे नसीरुद्दीन और मिथुन

नई दिल्ली। लाल बहादुर शास्त्री की 52वीं पुण्यतिथि पर फिल्मकार Vivek Agnihotri ने पूर्व प्रधानमंत्री की विवादस्पद मौत पर फिल्म बनाने की घोषणा की है.

 

लाल बहादुर शास्त्री की 52वीं पुण्यतिथि पर फिल्मकार Vivek Agnihotri ने पूर्व प्रधानमंत्री की विवादस्पद मौत पर फिल्म बनाने की घोषणा की है. उन्होंने कहा है कि इस फिल्म में नसीरुद्दीन शाह और मिथुन चक्रवर्ती नजर आएंगे. इस फिल्म का नाम ‘द ताशकंद फाइल्स’ होगा. अग्निहोत्री ने कहा, स्वतंत्र भारत के सबसे बड़े रहस्य पर बनने वाली फिल्म के लिए जरूरी है कि हम महान कलाकारों के साथ विश्वसनीयता से काम करें.”

अग्निहोत्री ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा, “इस दिन हमारे दूसरे प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की ताशकंद में रहस्यमयी तरीके से मौत हो गई थी. यह हृदयघात था क्या उन्हें जहर दिया गया था? 52 साल बाद भी आजाद भारत में गुप्त रखी गई इस बात का खुलासा नागरिकों, उनके परिजनों व समर्थकों के समक्ष नहीं हुआ है. कई सालों के शोध के बाद मैं ‘द ताशकंद फाइल्स’ के साथ मौजूद हूं.”

निर्देशक लाल बहादुर शास्त्री की भूमिका के लिए एक प्रसिद्ध कलाकार का चुनाव करेंगे. इसकी घोषणा जल्द ही की जाएगी. 1965 की भारत-पाकिस्तान की जंग की समाप्ति के शांति समझौते पर हस्ताक्षर करने के बाद ताशकंद में कथित तौर पर दिल का दौरा पड़ने के कारण लाल बहादुर शास्त्री की मौत हो गई थी.

Vivek Agnihotri केे अनुसार फिल्म की शूटिंग अगले सप्ताह शुरू होगी.
-एजेंसी