नरोत्तम मिश्रा ने राहुल गांधी को समझाया ‘हम दो-हमारे दो’ का मतलब

भोपाल। एमपी के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर तीखा प्रहार किया है। उन्होंने राहुल गांधी के नारे ‘हम दो, हमारे दो’ का मतलब समझाया है। साथ ही कहा है कि वो चुनाव के समय स्वांग रचते हैं।
दरअसल, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपनी चुनावी रैलियों में ‘हम दो, हमारे दो’ का जिक्र कर रहे हैं। पहली बार राहुल गांधी लोकसभा में धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान इस नारे का जिक्र किया था। वहीं, असम में उन्होंने NO CAA वाला गमछा लेकर चुनावी रैली को संबोधित किया है। अब एमपी के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने उनके नारों का अर्थ उन्हें समझा दिया है।
नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि ‘हम दो-हमारे दो’ का नारा राहुल गांधी के परिवार का ही बनाया हुआ है। वे इसी का पालन करते हैं। ‘हम दो’ का अर्थ है, मां और बेटा और ‘हमारे दो’ का मतलब दीदी और बहनोई। नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि वो दो हो गए और उनके दो हो गएं। यहीं बात वह कह नहीं पा रहे हैं तो उसको आप इस अर्थ में निकालिए तो यह सामरिक और सार्थक दिखेगा।
एमपी के गृह मंत्री ने आगे कहा कि चुनाव आने पर कांग्रेस के युवराज तरह-तरह के स्वांग रचने लगते हैं। कभी जनेऊ डाल लेते हैं, तो कभी गले में ‘NO CAA’ लिखा गमछा। मेरी नजर में ‘NO CAA’ का मतलब है नो कांग्रेस अलायन्स एक्सेप्टेबल। सब देखेंगे, चुनाव के नतीजों में यही हकीकत सामने आएगी। वह कुर्ते की फटी जेब में से हाथ भी निकाल लेते हैं।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *