राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में हिस्सा लेने नरेंद्र मोदी पहुंचे भुवनेश्वर, रोड शो भी किया

Narendra Modi participate in National Executive meeting reached Bhubaneswar, Roadshow also
राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में हिस्सा लेने नरेंद्र मोदी पहुंचे भुवनेश्वर, रोड शो भी किया

भुवनेश्वर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ओडिशा के भुवनेश्वर पहुंच गए हैं. यहां वो बीजेपी की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में हिस्सा लेने पहुंचे हैं. पीएम मोदी ने यहां रोड शो भी किया और इसके बाद वो राजभवन पहुंचे. पीएम मोदी महिला मोर्चा कार्यकर्ताओं से भी मुलाकात करेंगे. पीएम मोदी के रोड शो में भारी संख्या में लोग सड़कों पर उमड़े. पीएम मोदी ने भी गाड़ी से बाहर निकलकर लोगों का अभिनंदन किया.
राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आज भुवनेश्वर में शुरू हो गई जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ओडिशा समेत कोरोमंडल क्षेत्र में पार्टी के प्रभाव बढ़ाने की रूपरेखा पेश कर सकते हैं. यहां पार्टी पारंपरिक तौर पर कमजोर मानी जाती है. राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में अमित शाह ने कहा कि लोग कहते हैं कि यह भाजपा का स्वर्णिम समय है पर मैं कहता हूं कि स्वर्णिम समय तब आएगा जब केरल, बंगाल, ओडिशा आदि राज्यों में भाजपा की सरकार होगी. अब जब हमें लगातार विजय मिल रही है तब हमारे अंदर आलस्य का निर्माण न होने पाए, बल्कि विस्तार की प्यास हमें परिश्रम की पराकाष्ठा की प्रेरणा दे.
1997 में हुई थी भुवनेश्वर बैठक
इससे पहले बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक 19 दिसंबर से 21 दिसंबर तक 1997 में भुवनेश्वर में ही हुई थी. बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बाद 26 दिसंबर को बीजू पटनायक ने जनता दल से अलग बीजेडी का गठन किया था और 1998 के लोकसभा चुनाव में बीजेडी ने बीजेपी के नेतृत्व में एनडीए साथ मिलकर चुनाव लड़ा था.
नवीन पटनायक नेतृत्व में 2000 में एनडीए की सरकार ओडिशा में बनी थी. 2009 के लोक सभा चुनाव में सीटों के बंटवारे को लेकर गठबंधन टूट गया था लेकिन दो महीने पहले उड़ीसा नगरपालिका और निकाय के चुनाव में जनता का समर्थन मिला. 2012 के नगर पालिका और निकाय के चुनाव में बीजेपी को 36 सीटें ही मिली थीं. इस साल सम्पन्न हुए चुनाव में भाजपा को 850 सीट में से 306 सीटें मिलीं. इस चुनाव में बीजेडी को भी 191 सीटों का और कांग्रेस को 60 सीटों का नुकसान हुआ.
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *