Narendra Giri ने कहा- कुंभ के बाद अयोध्या में जुटेंगे संत, बनेगा राम मंदिर

कुंभ में अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष Narendra Giri ने बताया संतों का संंकल्‍प

प्रयागराज। कुंभ 2019 में राम मुद्दे पर आज रविवार को अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष Narendra Giri ने कहा कि कुंभ मेले की समाप्ति के बाद, हमने फैसला किया है कि सभी संत अयोध्या में मिलेंगे और राम मंदिर का निर्माण शुरू होगा। बीजेपी राम मंदिर के निर्माण में दिलचस्पी नहीं ले रही है, क्योंकि वे इस मुद्दे को चुनाव के लिए जीवित रखना चाहते हैं।

राम मंदिर के मामले पर हिंदू संत कई बार भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार को चेतावनी दे चुके हैं। अयोध्या में धर्म सभा का आयोजन करके भी सरकार को सख्त संदेश देने की कोशिश की गई थी। अब अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरी ने कहा है कि कुंभ मेले के बाद संत अयोध्या में इकट्ठा होंगे और राम मंदिर का निर्माण शुरू कर देंगे।

बता दें कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के बाद अब विश्व हिन्दू परिषद ने भी मोदी सरकार के खिलाफ खुलकर अपनी नाराजगी जताई थी। वीएचपी ने कहा था कि मोदी सरकार के मौजूदा कार्यकाल में मंदिर निर्माण का काम शुरू होने की कोई उम्मीद नहीं बची है।

महंत Narendra Giri ने कहा, ‘हमने फैसला किया है कि कुंभ मेले के संपन्न होने के बाद सभी संत अयोध्या में मिलेंगे और राम मंदिर का निर्माण शुरू हो जाएगा। बीजेपी राम मंदिर के निर्माण में रुचि नहीं ले रही है, वह इस मुद्दे को चुनाव के लिए जिंदा रखना चाहती है।’

गौरतलब है कि अयोध्या में बाबरी मस्जिद-राम मंदिर मामले की सुनवाई 29 जनवरी से शुरू हो सकती है। सुप्रीम कोर्ट में चल रही इस मामले की आखिरी तारीख में पांच जजों की बेंच का गठन किया गया था लेकिन जस्टिस यूयू ललित के नाम पर आपत्ति दर्ज कराए जाने पर नई बेंच का गठन किया गया है।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »