श्रीकृष्‍ण-जन्मस्थान पर नन्दोत्सव की रही धूमधाम

मथुरा। आज मंगलवार को श्रीकृष्‍ण-जन्मस्थान पर नन्दोत्सव धूमधाम और भव्यता के साथ मनाया गया। लाखों श्रद्धालुओं ने आज श्रीकृष्‍ण-जन्मस्थान पर नन्दोत्सव के दर्शन कर परमानन्द प्राप्त किया। नन्दोत्सव में शामिल होने के लिए जन्मस्थान के प्रवेश-द्वारों पर सुबह से ही बड़ी संख्या में श्रद्धालु जुटने लगे थे।

Nandotsav celebrated at Shri Krishna’s birthplace 

इस अवसर पर ब्रज के सुप्रसिद्ध गायक जगदीश ब्रजवासी ने ब्रज की परंपरागत एवं मधुर शैली में लाला के जन्म पर बधाई गायन किया। संपूर्ण श्रीकृष्‍ण जन्मस्थान परिसर आज लाला के जन्म के उल्लास से रंगा हुआ नजर आया। नन्दोत्सव में वृहद मात्रा में खिलौने, वस्त्र, बर्तन, फल, मिठाईयां एवं पटुका आदि अनेकानेक सामग्री भक्तों में वितरित की गयी साथ ही इस अवसर पर वृहद मात्रा में कढ़ी-चावल प्रसाद भक्तों को देर सायं तक वितरित किया गया।

कान्हा के जन्म की खुशी एवं अलौकिक भक्तिभाव सभी भक्तों के मुख पर स्पष्‍ट दिख रहा था। ऐसा प्रतीत हो रहा था कि बधाई गायन एवं संकीर्तन के मध्य भावमय नृत्य एवं तालियों की गड़गड़ाहट से संपूर्ण परिसर को झंकृत कर रहे श्रद्धालु, नन्दबाबा एवं यषोदा जी परस्पर बधाई का आदान प्रदान कर रहे थे।

वृद्ध, बालक, नर, नारी सभी भगवान श्रीकृष्‍ण के जन्म की खुशी में अभिभूत हो प्रसाद को प्राप्त करने के लिए लालायित थे। वास्तव में संपूर्ण परिसर का वातावरण एवं दृश्‍य साक्षात ऐसा अनुभव करा रहा था कि सभी भक्त बाबा नन्द एवं मां यशोदा को लाला के जन्म की बधाई देकर कृपा प्रसाद प्राप्त कर रहे हैं।
– Legend News

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *