नड्डा ने पार्टी के पंचायत अध्यक्ष और ब्लॉक प्रमुखों से कहा, अपनी जिम्‍मेदारी पूरी करें

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने नवनिर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्ष और ब्लॉक प्रमुखों को संबोधित करते हुए कहा कि सभी पदाधिकारी यूपी चुनाव को लेकर अपनी जिम्मेदारियों को पूरा करें और केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाएं। वह लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित कार्यक्रम में संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार  ने किसानों के लिए जितना ज्यादा किया है उतना किसी ने भी नहीं किया है। उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार में 1.21 लाख करोड़ रुपये कृषि पर खर्च होता था लेकिन मोदी सरकार में 2.11 लाख करोड़ रुपये कृषि पर खर्च किए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि जनता ने आपको चुनकर भेजा है, आप जनता के नेता नहीं, उसके विश्वास के कस्टोडियन हैं। उसके विश्वास को संभाल कर रखना चाहिए। वहीं, पंचायत चुनाव पर नड्डा ने कहा कि योगी सरकार ने लोकतंत्र को मजबूत करने का काम किया है जिस तरीके से इस महामारी में उनकी सरकार ने त्रिस्तरीय पंचायत के चुनाव कराए। ये सब आपको भारत में ही मिलेगा। यहां के लोकतंत्र की यही खूबसूरती है।

नड्डा ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ करते हुए कहा कि योगी जी के नेतृत्व में आज यूपी तेजी से तरक्की कर रहा है। दशकों से कई गांव ऐसे थे जहां कभी बिजली नहीं आई लेकिन मोदी और प्रदेश में योगी के नेतृत्व में आज लोगों के जीवन में रोशनी आई है। पहले भारत की तस्वीर थी कि धुएं में फेफड़ा जलाकर महिला अपने परिवार को खाना खिलाती थी लेकिन मोदी ने उज्ज्वला योजना से महिलाओं की जिंदगी बदलने का काम किया है। मोदी का संकल्प है कि कोई भी पक्की छत से वंचित न रहे। आप सभी उनके संकल्प को पूर्ण करने के लिए गांव-गांव घर-घर जाकर प्रयास करिए।

उन्होंने कहा कि पीएम किसान मानधन योजना से अब तीन हजार रुपये की मासिक पेंशन 60 साल की उम्र होने पर मिलने लगी है। क्या ये किसानों के लिए किया गया बड़ा फैसला नहीं है? पहले की सरकारों में यूरिया लेने के लिए किसानों को लाठी खानी पड़ती थी। नीम कोटेड यूरिया किसानों को देकर यूरिया की ब्लैक मार्केटिंग रोक दी गई है। इन विषयों की चर्चा किसानों के बीच करें। आज तक किसी सरकार ने किसानों का सम्मान नहीं किया। ये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार है जिसने किसान सम्मान की राशि देकर उनका मान बढ़ाया है। डीएपी जो 2400 रुपये में आता था आज वह 1200 रुपये में आता है। आप सभी को लोगों को इसे बताना होगा कि मोदी सरकार किसानों की हितैषी है।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *