NABARD में कुल 86 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित

यदि आप NABARD में सरकारी नौकरी की इच्छा रखते हैं तो यह खबर आपके लिए है। राष्ट्रीय कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक NABARD की सब्सिडियरी कंपनी नाबार्ड कंसल्टेंसी सर्विसेस NABCONS ने फार्म सेक्टर डेवेलपमेंट डिपार्टमेंट में ‘ट्राइबल डेवेलपमेंट प्रोजेक्ट्स’ से सम्बन्धित कार्यों के लिए प्रोजेक्ट आधारित कॉन्ट्रैक्ट स्टाफ की भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। कंपनी द्वारा शनिवार 26 जून 2021 को जारी भर्ती विज्ञापन (सं. NABCONS/CO-HR/004/PBCS/2021-22) के अनुसार नैनीताल बैंक के मुंबई स्थित हेड ऑफिस और 24 रीजनल ऑफिस में सीनियर लेवल कंसल्टेंट, मिडिल लेवल कंसल्टेंट और इन्यूमेरेटर्स के कुल 86 पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किये जाते हैं।
कहां और कैसे करें आवेदन?
नाबार्ड नैबकॉन्स में कंसल्टेंट पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट nabcons.com पर उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन है और और उम्मीदवार 10 जुलाई 2021 तक अपना अप्लीकेशन ऑनलाइन सबमिट कर सकते हैं। उम्मीदवार नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से भी सीधे अप्लीकेशन पेज पर जा सकते हैं।
जानें योग्यता मानदंड
सीनियर लेवल कंसल्टेंट पदों के लिए इच्छुक उम्मीदवारों को कृषि या सम्बन्धित विषयों में ग्रेजुएट या पोस्ट ग्रेजुएट होना चाहिए। साथ ही, सम्बन्धित कार्य का 2 से 4 वर्षों का अनुभव होना चाहिए। इसी प्रकार, मिडिल लेवल कंसल्टेंट पदों के लिए इच्छुक उम्मीदवारों को कृषि या सम्बन्धित विषयों में ग्रेजुएट या पोस्ट ग्रेजुएट होना चाहिए। साथ ही, सम्बन्धित कार्य का 1 से 4 वर्षों का अनुभव होना चाहिए। वहीं, इन्यूमेरेटर के पदों के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से किसी भी विषय में स्नातक होना चाहिए और पदों से सम्बन्धित कार्य में 1 से 2 वर्षों का अनुभव होना चाहिए। सभी पदों के लिए उम्मीदवारों की आयु 1 जून 2021 को 24 वर्ष से कम और 65 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।
सैलरी
सीनियर लेवल कंसल्टेंट– 51 हजार से 60 हजार रुपये प्रतिमाह
मिडिल लेवल कंसल्टेंट– 41 हजार से 50 हजार रुपये प्रतिमाह
इन्यूमेरेटर– 20 हजार से 25 हजार रुपये प्रतिमाह
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *