Muslim पंचायत का फैसला, गोकशी करने वालों का होगा सामाजिक बहिष्कार

Muslim पंचायत में हाजी तौहिद हसन  ने कहा कि असामाजिक लोग गोकशी कर क्षेत्र का माहौल खराब करना चाहते हैं 

मुरादनगर/गाजियाबाद। Muslim समुदाय के लोगों ने आज शनिवार को गोकशी करने वालों के खिलाफ पंचायत कर नई मिसाल पेश की। Muslim पंचायत का यह फैसला क्षेत्र में ही नहीं, बल्कि जनपद में भी चर्चा का विषय बना हुआ है। पंचायत ने गोकशी करने वाले लोगों के सामाजिक बहिष्कार का फैसला लिया है।

रावली रोड चुंगी नंबर तीन पर शनिवार सुबह मुस्लिम समुदाय के लोगों ने एक पंचायत की। पंचायत में सर्वसम्मति से फैसला लिया गया कि समाज का कोई व्यक्ति गोकशी करता पकड़ा गया तो उसका सामाजिक बहिष्कार किया जाएगा। समुदाय का कोई भी व्यक्ति उसके परिवार से कोई संबंध नहीं रखेगा।

पंचायत की अध्यक्षता नगर पालिका परिषद के पूर्व उपाध्यक्ष भूरे चौधरी ने की। उन्होंने कहा कि कुछ लोग गोकशी कर क्षेत्र का माहौल बिगड़ना चाहते हैं, ऐसा किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

एसएसपी को पत्र लिखकर समाज के लोग गोकशी को बंद कराने की मांग कर चुके हैं, इसके बावजूद कुछ लोग गोकशी करने से बाज नहीं आ रहे हैं। हाजी तौहिद हसन ने कहा कि मुरादनगर हिन्दू मुस्लिम एकता का प्रतीक है, सभी लोग आपस में मिलजुल कर रहते हैं। कुछ असामाजिक लोग गोकशी कर क्षेत्र का माहौल खराब करना चाहते हैं।

पंचायत में सर्वसम्मति से फैसला किया गया कि कस्बे और आसपास के गांव में रहने वाला Muslim समाज का कोई भी व्यक्ति गोकशी करते पकड़ा गया या उसके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज हुई तो उसके परिवार का सामाजिक बहिष्कार किया जाएगा।

बहिष्कार के बाद समुदाय का कोई भी व्यक्ति उससे संबंध नहीं रखेगा। हाजी तौहिद कुरैशी, यूनुस पहलवान, मा.इकबाल, आरिफ कुरैशी, शकील कुरैशी, आफताब कुरैशी, अनीस कुरैशी, महताब आदि लोग मौजूद रहे।

यह है मामला

दरअसल, मामला यह है कि शुक्रवार को नूरगंज कॉलोनी में पुलिस गोकशी के वांछित को पकड़ने गई थी, जहां आरोपी पक्ष के लोगों ने पुलिस टीम पर हमला कर आरोपी को छुड़ा लिया था। वहां से पुलिस को बैरंग अपनी जान बचाकर लौटना पड़ा था। पुलिस टीम पर हुए हमले को देखते शनिवार को मुस्लिम समाज के लोगों ने पंचायत का आयोजन किया।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »