मुस्लिम लीग-नवाज ने कहा, देश छोड़कर नहीं भागेंगे नवाज शरीफ

Muslim League-Nawaz said, Nawaz Sharif will not run away from the country
मुस्लिम लीग-नवाज ने कहा, देश छोड़कर नहीं भागेंगे नवाज शरीफ

लाहौर। पाकिस्तान के मौजूदा प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) ने मीडिया खबरों का खंडन करते हुए कहा है कि नवाज देश छोड़कर नहीं भागेंगे। कुछ खबरों में संभावना जताई जा रही थी कि अपने खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में चल रहे पनामागेट मामले की सुनवाई से पहले नवाज पाकिस्तान छोड़कर भाग सकते हैं। उनकी पार्टी ने इन खबरों को गलत बताया है।
पिछले हफ्ते बताया गया था कि नवाज की किडनी में एक छोटा पत्थर है। पिछले साल दिल का ऑपरेशन कराने के लिए PM नवाज लंदन गए थे। उस समय भी जब नवाज इलाज कराने के लिए देश से बाहर गए, तो पाकिस्तान में चर्चा जोरों पर थी कि पनामागेट मामले में किसी भी तरह की संभावित कार्रवाई से बचने के लिए नवाज देश लौटेंगे ही नहीं। अब एक बार फिर इसी तरह की कयासबाजियां शुरू हो गई हैं। PML-N ने इन खबरों को ‘बकवास’ बताते हुए आरोप लगाया कि विपक्षी पार्टियां PM के खिलाफ अफवाह फैला रही हैं। नैशनल असेंबली के स्पीकर सरदार अयाज सादिक ने कहा, ‘मुझे नहीं पता कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) नवाज शरीफ के बारे में इस तरह की अफवाहें क्यों फैला रहा है। हमने पहले ही साफ कर दिया है कि सुप्रीम कोर्ट जो भी फैसला देगा, हम उसे स्वीकार करेंगे।’
सादिक ने आगे कहा, ‘नवाज का नाम पनामागेट में नहीं है। इसीलिए चिंता करने जैसी कोई बात है ही नहीं।’ पनामा पेपर्स को लेकर शुरू हुए विवाद के बाद जब शरीफ मई 2016 में ऑपरेशन के लिए डेढ़ महीने तक लंदन में रहे थे, तब ऐसी आंशकाएं भी पैदा हो रही थीं कि इस पूरे केस के मद्देनजर उन्हें इस्तीफा देना पड़ सकता है। सुप्रीम कोर्ट में इस मामले की सुनवाई पूरी हो चुकी है। अदालत ने इसी साल फरवरी में अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। पनामागेट के लीक पेपर्स में नवाज और उनके परिवार के कुछ सदस्यों के नाम पर विदेश में बेनामी संपत्ति होने की बात कही गई थी। उम्मीद है कि इस मामले में अंतिम फैसला इसी महीने आएगा।
शरीफ की किडनी के स्टोन को हटाने के लिए उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्हें अब अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है और चार दिन के आराम के बाद वह राजधानी इस्लामाबाद में मौजूद हैं। सादिक ने बताया कि नवाज अब स्वस्थ हैं और प्रधानमंत्री का अपना दायित्व पूरा रहे हैं।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *