शुभेंद्र राव का सितार टूटा, विमानन कंपनी पर गुस्‍सा

मुंबई। प्रख्यात भारतीय शास्त्रीय संगीतकार शुभेंद्र राव का सितार विमान में टूट गया। उन्होंने ‘एयर इंडिया’ पर भड़कते हुए इस विमानन कंपनी पर अपना सितार तोड़ने का आरोप लगाया है।
राव ने एयरलाइन पर अपने सितार को ठीक तरह से ना रखने का आरोप लगाते हुए कहा कि कर्मचारियों को वाद्ययंत्रों के प्रति संवेदनशील होना चाहिए।
संगीतकार ने फेसबुक पर लिखा, ‘एक बार फिर वही हुआ। मेरा सितार एक बार फिर टूट गया, इस बार हमारी एअर इंडिया ने यह किया। ‘वैदिक हेरिटेज इंक’ में प्रस्तुति देने अभी न्यूयॉर्क पहुंचा हूं और मेरा सितार इस स्थिति में यहां पहुंचा है। कोई इतना कठोर और असंवेदनशील कैसे हो सकता है?’
उन्होंने कहा कि यकीनन यह थोड़ा सा खुला रह गया था नहीं तो यह टूटता ही नहीं। मुझे पता है कि कई लोग इसका समर्थन करेंगे और कई सुझाव देंगे लेकिन सीधी बात यह है कि एयरलाइन और उनके कर्मचारियों को यह समझने की जरूरत है वाद्ययंत्रों के साथ संवेदनशील होना चाहिए।
उल्लेखनीय है कि पिछले साल नवम्बर में भी दिल्ली से सिडनी की यात्रा के दौरान राव को ऐसे कड़वे अनुभव से गुजरना पड़ा था। इसके बाद उन्होंने वाद्ययंत्रों की सुरक्षा के मुद्दे को उठाने के लिए एक ऑनलाइन याचिका शुरू की थी, लेकिन उससे भी कुछ ठोस हल नहीं निकल पाया।
राव ने नागरिक उड्डयन हरदीप सिंह पुरी, नागरिक उड्डयन सचिव प्रदीप सिंह करोला, ‘एयर इंडिया’ के सीएमडी अश्वनी लोहानी को फेसबुक पर टैग करते हुए लिखा, ‘कृपया ध्यान दे कि हमारे अपने राष्ट्रीय वाहक से गलती हुई है और किसी को इस अशिष्टता की जिम्मेदारी लेनी होगी और कोई बड़ा कदम उठाने की जरूरत है ताकि हम कलाकार एयर इंडिया या अन्य किसी एयरलाइन के जरिए प्रताड़ित ना हो।
राव ने टूटे हुए सितार की तस्वीर भी साझा की है। इस पर उन्होंने लिखा कि इस तस्वीर से स्पष्ट है कि किसी ने सितार को खोलने की कोशिश की।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »