मुशर्रफ ने कहा, पाकिस्‍तान के खिलाफ भारत के पक्ष में खड़ा है अमेरिका

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व सैन्य शासक परवेज मुशर्रफ ने अमेरिका पर आरोप लगाया कि यह इस्लामाबाद के खिलाफ भारत के साथ खड़ा हो रहा है। मुशर्रफ ने हमलावर अंदाज में कहा कि जब अमेरिका को पाकिस्तान की जरूरत होती है तो वह इसके पास आता है और जब नहीं होती तो छोड़ देता है।
पूर्व राष्ट्रपति और ऑल पाकिस्तान मुस्लिम लीग (APML) चीफ मुशर्रफ ने वॉइस ऑफ अमेरिका को दिए साक्षात्कार में कहा कि पाकिस्तान-अमेरिका संबंध को झटका लगा है और यह सबसे निचले स्तर पर चला गया है। देशद्रोह का आरोप झेल रहे मुशर्रफ पिछले साल से दुबई में रह रहे हैं। उन्हें स्वास्थ्य कारणों से देश से बाहर जाने की इजाजत दी गई थी।
उन्होंने कहा कि अमेरिका के साथ मिल-बैठकर मनमुटाव दूर करने की जरूरत है। मुशर्रफ ने कहा, ‘अमेरिका ने शीत युद्ध के दौरान खुले तौर पर भारत का समर्थन किया था। और अब अमेरिका, पाकिस्तान के खिलाफ भारत के साथ खड़ा हो रहा है, जो हमें सीधे तौर पर प्रभावित कर रहा है। हम चाहेंगे कि संयुक्त राष्ट्र, अफगानिस्तान में भारत की भूमिका की जांच करे।’
पूर्व सेनाध्यक्ष ने कहा कि पाकिस्तान को यह समझ नहीं आ रहा है कि अमेरिका हमें क्यों छोड़ता है और फिर हमारे पास आता है। उन्होंने कहा, ‘लोग जानते हैं कि अमेरिका तब हमारे पास आता है, जब उसे जरूरत होती है और जब नहीं होती तो हमें छोड़ देता है।’
उल्लेखनीय है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने पाकिस्तान पर झूठ बोलने तथा धोखा देने और आतंकी संगठनों को सुरक्षित पनाहगाह उपलब्ध कराने का आरोप लगाया था। ट्रंप के इस बयान के बाद दोनों देशों के संबंध में खिंचाव देखा गया है।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »