26 नर्स और तीन डॉक्टर संक्रमित पाए जाने के बाद मुंबई का वॉकहार्ट हॉस्पिटल सील

मुंबई। भारत में कोरोना वायरस के सर्वाधिक मामलों की बात की जाए तो महाराष्ट्र का नाम सबसे ऊपर आता है। मुंबई स्थित एक अस्पताल में डॉक्टर्स और नर्सों के कोरोना से संक्रमित होने के बाद से हड़कंप मचा हुआ है। एक हफ्ते में 26 नर्स और तीन डॉक्टरों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद वॉकहार्ट हॉस्पिटल को बीएमसी ने सील कर दिया है। अब यहां पर महत्वूपर्ण टीमों के अलावा कोई भी नहीं जा सकेगा।
एक अधिकारी ने यह स्पष्ट किया कि जब तक यहां के लोगों के टेस्ट दो बार निगेटिव नहीं आ जाते, तब तक न तो किसी को अंदर प्रवेश मिलेगा और न ही कोई मुंबई सेंट्रल हॉस्पिटल से बाहर ही जा सकेगा।
‘टेस्ट के लिए भेजे गए सैंपल’
एडिशनल म्युनिसिपल कमिश्नर सुरेश काकनी ने कहा कि एग्जिक्युटिव हेल्थ ऑफिसर की अध्यक्षता में एक टीम का गठन किया गया है, जो यह पता करेगी कि हॉस्पिटल की इतनी समुचित व्यवस्था के बीच यह वायरस कैसे फैल गया। बड़ी संख्या में कोरोना से संक्रमण के मामले सामने आने के बाद हॉस्पिटल के तकरीबन 270 कर्मचारियों और मरीजों के सैंपल टेस्ट के लिए भेज दिए गए हैं।
‘तैनात किए गए पुलिसकर्मी’
वहीं, जिन नर्सों के टेस्ट पॉजिटिव आए हैं उन्हें विले पार्ले स्थित क्वार्टर्स से हॉस्पिटल में शिफ्ट कर दिया गया है। इन सबके बीच हॉस्पिटल की कैंटीन लगातार चल रही है। इसी के जरिए सभी को खाना परोसा जाएगा। अग्रीपाड़ा पुलिस स्टेशन के सीनियर इन्स्पेक्टर ने कहा कि एक अफसर समेत दो कॉन्स्टेबल प्रतिबंधित जगह पर तैनात कर दिए गए हैं।
800 के नजदीक है आंकड़ा
महाराष्ट्र में कोरोना मरीजों की संख्या 800 पार होने वाली है। सोमवार को महाराष्ट्र में 33 नए केस आए हैं जबकि नालासोपारा प्राइवेट अस्पताल में कोरोना पॉजिटिव 65 साल के बुजुर्ग की मौत हो गई। बात की जाए पूरे देश की तो अबतक कोरोना के मरीजों की संख्या 4,067 से ज्यादा हो गई है जबकि 109 लोगों की मौत हो चुकी है। महाराष्ट्र में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। यहां अब तक 781 लोगों को कोरोना की पुष्टि हो चुकी है, वहीं 46 लोगों की मौत हुई है। सोमवार को जो 33 नए मामले सामने आए, उनमें से 19 पिंपरी-चिंचवड़ से, 11 मुंबई से और एक-एक अहमदनगर, सतारा और वसई से सामने आया है। धारावी में कोरोना के मामले के बाद यहां प्रशासन काफी अलर्ट है। पीड़ितों के संपर्क में आए लोगों की कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग की जा रही है।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *