एनसीबी ने गिरफ्तार क‍िया ड्रग सप्लायर रीगल महाकाल, आज कोर्ट में पेशी

मुंबई। सुशांत सिंह मौत मामले में ड्रग एंगल को लेकर सक्र‍िय एनसीबी (Narcotics Control Bureau) को आज एक बड़ी कामयाबी मिली है, एजेंसी ने फरार चल रहे ड्रग स्पलायर रीगल महाकाल (Regel Mahakal) को भी गिरफ्तार कर लिया है। इसे आज अदालत में पेश किया जाएगा। आरोपी रीगल एक अन्‍य आरोपी अनुज केशवाणी के साथ मिलकर दूसरे लोगों को ड्रग्स सप्लाई करता था। मिली जानकारी के अनुसार एनसीबी ने छापेमारी कर उसके ठिकानों से बड़ी मात्रा में नशीले पदार्थ और नकद रुपये बरामद किये हैं। एनसीबी फिलहाल मिल्लत नगर, लोखंडवाला (Milat Nagar, Lokhandwala) में छापेमारी कर रही है।

ड्रग्स मामले की पूरी चेन का पर्दाफाश

एनसीबी के अनुसार सुशांत सिंह राजपूत ड्रग्स मामले की पूरी चेन का पर्दाफाश हो चुका है। गौरतलब है कि जून 2020 में सुशांत सिंह राजपूत का शव उनके अपार्टमेंट से मिला था। हालांकि शुरुआती जांच में मुंबई पुलिस ने इसे आत्‍महत्‍या का मामला बताया था, बाद में सुशांत की प्रेमिका और अभिनेत्री रिाया चक्रवर्ती पर इस मामले को लेकर आर्थिक धोखाधड़ी और आत्‍महत्‍या के लिए उकसाने जैसे गंभीर आरोप लगे थे। जिसे लेकर रिया पर एफआइआर भी दर्ज हुई थी। जांच के लिए ये मामला पहले ईडी और सीबीआइ के पास पहुंचा लेकिन बाद में बड़ी एजेंसियों तक पहुंच गया। इस मामले में ड्रग्स कनेक्शन सामने आने के बाद एनसीबी इसकी जांच में शामिल हो गई थी।

अब तक 20 से ज्‍यादा गिरफ्तारियां

एनसीबी इस मामले में अब तक 20 से ज्‍यादा गिरफ्तारियां कर चुकी है। जांच के दौरान इसमें बहुत से ड्रग्स सप्लायर्स और डीलर्स का नाम सामने आ चुका है। रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शौविक चक्रवर्ती की भी इस मामले में गिरफ्तारी हो चुकी है, फिलहाल दोनों जमानत पर जेल से बाहर आ चुके हैं। ड्रग्स को लेकर बॉलीवुड की कई बड़ी हस्तियों से भी एनसीबी पूछताछ कर चुकी है। अर्जुन रामपाल और उनकी प्रेमिका ग्रैबिएला का नाम भी इस मामले में सामने आ चुका है। इसके अलावा दीपिका पादुकोण, श्रद्धा कपूर और सारा अली खान से भी एनसीबी पूछताछ कर चुकी है। अभी हाल ही में टीवी की मशहूर कॉमेडियन भारती सिंह और उनके पति हर्ष लिंबाचिया के घर ड्रग्स मिलने पर गिरफ्तार किया था हालांकि बाद में उन्‍हें जमानत पर छोड़ दिया गया था।
– एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *