झूला झूलते और टॉय कार ड्राइव करते तालिबान पर भड़का मुल्‍ला उमर का बेटा

काबुल। अफगानिस्‍तान पर खूनी कब्‍जे के बाद तालिबानी आतंकियों के झूला झूलने और बच्‍चों की कार चलाने के वीडियो वायरल होने पर तालिबान के शीर्ष कमांडर भड़क उठे हैं।
तालिबानी नेतृत्‍व ने अपने लड़ाकुओं को आदेश दिया है कि वे काबुल में सेल्‍फी लेना बंद करें और पर्यटकों की तरह से व्‍यवहार न करें। तालिबान के रक्षा मंत्री और आतंकी संगठन के संस्‍थापक मुल्‍ला उमर के बेटे मुल्‍ला याकूब ने अपने लड़ाकुओं को चेतावनी दी कि इससे हमारे रुतबे को नुकसान पहुंच रहा है।
इससे पहले अफगानिस्‍तान पर कब्‍जे के बाद तालिबानी आतंकी पिछले महीने काबुल में जमकर मस्‍ती करते देखे गए थे। वॉल स्‍ट्रीट जनरल की रिपोर्ट के मुताबिक कई तालिबानी पहले कभी इतने बड़े शहर में गए नहीं थे और काबुल पर कब्‍जे के बाद उनके झूला झूलने और बंदूक लेकर बच्‍चों के पार्क में कार चलाने के वीडियो वायरल हो गए थे। यही नहीं, देश के अन्‍य हिस्‍सों से भी तालिबानी आतंकी पर्यटक की तरह से मौज करने के लिए पहुंचे गए थे।
तालिबानी लड़ाके सेल्‍फी लेना बंद करें
काबुल के चिड़‍ियाघर में तालिबानी आतंकियों के झील के किनारे आराम फरमाने और पैरों से चलने वाली नाव के वीडियो भी खूब शेयर किए गए थे। अब तालिबानी रक्षा मंत्री ने उन्‍हें आदेश दिया है कि लड़ाके सेल्‍फी लेना बंद करें और जो उन्‍हें काम दिया गया है, वे उसे करें। तालिबान ने कहा क‍ि आप हमारे रुतबे को नुकसान पहुंचा रहे हैं जिसे ‘शहीदों’ के खून से हासिल किया गया है।
मवलावी मोहम्‍मद याकूब ने तालिबानी लड़ाकुओं से कहा कि वे बिना किसी उद्देश्‍य के सरकारी इमारतों, बाजार या काबुल एयरपोर्ट की यात्रा न करें। तालिबानी रक्षा मंत्री ने कहा कि लड़ाके उन जगहों की तस्‍वीरें सोशल मीडिया पर डाल रहे हैं जहां पर उनके वरिष्‍ठ कमांडर मौजूद हैं। इससे उनकी सुरक्षा को भी खतरा हो सकता है। उसने लड़ाकुओं से कहा कि वे अपना व्‍यवहार सुधारें तथा दाढ़ी और बालों की लंबाई इस्‍लामिक नियमों के मुताबिक रखें। बता दें कि तालिबानी सैनिक लंबे बालों, स्‍टाइलिश कपड़ों में चश्‍मा लगाए काबुल की सड़कों पर अक्‍सर दिख जाते हैं।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *