सीटों के बंटवारे से नाखुश Mulayam singh ने सपा-बसपा गठबंधन उठाए सवाल

लखनऊ। Mulayam singh ने कहा- अपने लोग ही पार्टी खत्‍म कर रहे हैं। उन्‍होंने गुरुवार को अखिलेश पर तीखा हमला बोला और कहा कि गठबंधन को लेकर मैं बात करता तो समझ में आता, लेकिन अब लोग कह रहे हैं कि लड़का (अखिलेश) बात करके चला गया। उन्‍होंने कहा कि समाजवादी पार्टी को उसी के लोग खत्‍म कर रहे हैं।

लोकसभा चुनाव की तारीखें नजदीक आने के साथ ही यूपी में सियासी पारा चढ़ता जा रहा है। बृहस्पतिवार को सपा मुख्यालय पहुंचे सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव ने कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए गठबंधन पर सवाल उठाए।

Mulayam singh यादव ने कार्यकर्ताओं से साफ किया कि यूपी में एसपी की लड़ाई सीधे बीजेपी से है, लड़ाई में तीसरा कोई दल नहीं है। उन्‍होंने कहा, ‘अखिलेश ने अब बीएसपी से गठबंधन कर लिया है और सुनने में आ रहा है कि सीटें आधी रह गई हैं। आधी सीट होने से हमारे अपने लोग तो खत्म हो गए। कोई मुझे बताए कि सीटें आधी किस आधार पर रह गई।’

उन्होंने पूछा कि सपा-बसपा में आखिर किस आधार पर 38-38 सीटें बांटी गई हैं। सपा की हैसियत ज्यादा है। अगर पार्टी अकेले चुनाव लड़ती तो ज्यादा बेहतर प्रदर्शन करती।

अखिलेश यादव को जिम्मेदार ठहराया
उन्‍होंने कहा, ‘गठबंधन को लेकर मैं बात करता तो समझ में आता लेकिन अब लोग कह रहे है कि लड़का बात करके चला गया।’ बीएसपी के साथ गठबंधन करने और आधी सीटों पर सहमति देने पर मुलायम सिंह ने अखिलेश यादव को जिम्मेदार ठहराया। मुलायम सिंह ने कहा कि एसपी को अपनी ही पार्टी के लोग खत्म कर रहे हैं। अकेले अपने दम पर पार्टी ने तीन बार सरकार बनाई है, लेकिन यहां तो लड़ने से पहले ही आधी सीटें दे दी गई हैं। हम राजनीति नहीं कर रहे हैं, लेकिन हम सही बात रख रहे हैं।

मुलायम ने कहा कि अब पार्टी में उम्मीदवारों को कमजोर किया जा रहा है। पार्टी में महिलाओं की संख्या कम हो रही है जो कि चिंता की बात है।

मुलायम ने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि सबकुछ छोड़कर चुनाव में जुट जाइये। जीत कर ही दम लीजिए।

आपको बता दें कि सपा-बसपा गठबंधन का औपचारिक एलान 12 जनवरी को किया गया था जिसमें तय हुआ था कि प्रदेश की 80 सीटों में से दोनों पार्टियां 38-38 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »