Mulayam ने मनाया 80वां जन्मदिन, खुद को बताया किंगमेकर

Mulayam ने कहा- हम किंगमेकर हैं, 2019 में हमारे बिना नहीं बनेगी सरकार

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के संरक्षक Mulayam सिंह यादव ने आज अपना 80वां जन्मदिन मनाया, उन्होंने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए खुद को किंगमेकर बताया, कहा कि 2019 में दिल्ली में मेरे बिना सरकार नहीं बनेगी। उन्होंने सपा नेताओं की तरफ इशारा करते हुए कहा कि मेरे कार्यक्रम मंडल स्तर पर लगाइए। मैं ऐसे हालात पैदा कर दूंगा कि मेरे बिना 2019 में सरकार नहीं बनेगी।

मुलायम बृहस्पतिवार को सपा मुख्यालय में अपने जन्मदिन का केक काटने के बाद कार्यकर्ताओं को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सपा की नीतियां गरीबों, किसानों व नौजवानों को साथ लेकर चलने की है। पार्टी महिलाओं को विशेष अवसर देने की पक्षधर है। अगर महिलाएं साथ रहेंगी तो सरकार भी बनेगी और पार्टी भी मजबूत होगी।

वहीं उन्होंने ये भी कहा कि आज पार्टी में कुछ ऐसे लोग हैं जो कि सपा में तोड़फोड़ कर इसे अलग-थलग कर देना चाहते हैं। कार्यकर्ता पार्टी की नीतियां लेकर जनता के बीच जाएं तो पार्टी मजबूत होगी।

उन्होंने 2019 के चुनाव के लिए कार्यकर्ताओं से जुटने का आह्वान करते हुए कहा कि यूपी में सपा की सरकार बनेगी ही केंद्र की सत्ता पर कैसे कब्जा होगा इस पर विचार करो।

ऐसे हालात पैदा कर दो कि आपके बगैर दिल्ली में सरकार न बन सके- Mulayam

मुलायम ने कार्यकर्ताओं से कहा कि दिल्ली की सरकार सबकुछ है। आप ऐसे हालात पैदा कर दो कि दिल्ली में आप के बिना सरकार न बन सके। उन्होंने अन्याय के विरुद्घ खड़े होने का कार्यकर्ताओं से आह्वान किया। कहा कि अगर न्याय और साहस के साथ रहोगे तो आगे बढ़ोगे। इस मौके पर उनके साथ किरनमय नंदा व अहमद हसन सहित कई बड़े नेता मौजूद रहे।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »