Mukul Roy का राज्यसभा से इस्तीफा मंजूर

नई दिल्ली। तृणमूल कांग्रेस के बागी नेता Mukul Roy का राज्यसभा से इस्तीफा मंजूर कर लिया गया है। राज्यसभा के टेबल कार्यालय ने इस आशय की जानकारी दी है। राज्यसभा के टेबल कार्यालय की ओर से जारी बुलेटिन के मुताबिक, पश्चिम बंगाल से राज्यसभा का प्रतिनिधित्व करने वाले मुकुल राय ने राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया है और उनका इस्तीफा 11 अक्तूबर 2017 से मंजूर किया जाता है ।

उल्लेखनीय है कि राय ने 11 अक्तूबर को राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू से मुलाकात करके उन्हें अपना इस्तीफा सौंप दिया था । इस्तीफा सौंपने के बाद उन्होंने संवाददाताओं से कहा था कि उन्हें इस्तीफे के लिए मजबूर किया गया है और वह ‘भारी मन’ से इस्तीफा दे रहे हैं ।

तृणमूल कांग्रेस में ममता बनर्जी के बाद कभी नंबर दो की हैसियत रखने वाले राय ने कहा था, “सभी को पार्टी में साथी होना चाहिए, नौकर नहीं, लेकिन व्यक्ति केंद्रित पार्टी ऐसे काम नहीं करतीं.’’ मुकुल रॉय को पिछले महीने पार्टी विरोधी गतिविधियों’ के चलते 6 वर्ष के लिए निलंबित कर दिया गया था ।

यह पूछे जाने पर क्या वे भाजपा में शामिल होने जा रहे हैं, Mukul Roy ने हाल में कहा था, ‘मैं ऐसा कुछ नहीं कह रहा कि मैं भाजपा में शामिल होने जा रहा हूं या फिर मैं इसमें शामिल नहीं होने वाला हूं, जो होगा वह वक्त ही बताएगा । कुछ दिन इंतजार कीजिए.’
-एजेंसी