मुकेश अंबानी की संपत्ति में 17 अरब डॉलर का इजाफा

नई दिल्‍ली। एशिया के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी के लिए यह साल (2019) अच्छा रहा। ब्लूमबर्ग बिलेनियर्स इंडेक्स के मुताबिक उनकी संपत्ति में 17 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है। उनकी कुल संपत्ति बढ़कर 61 अरब डॉलर हो गई है। अलीबाबा ग्रुप के फाउंडर जैक मा (अब रिटायर) की बात करें तो इस साल उनकी संपत्ति में 11.3 अरब डॉलर का इजाफा हुआ जबकि जेफ बेजॉॉस की संपत्ति 13.2 अरब डॉलर से बढ़ी।
इस साल मुकेश अंबानी का भाग्य चमकाने में उनकी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों को सबसे ज्यादा श्रेय है, जिसमें 40 फीसदी की तेजी दर्ज हुई। इस दौरान बीएसई सेंसेक्स में जितनी तेजी दर्ज की गई, उसकी दोगुनी तेजी से RIL के शेयर चढ़े।
निवेशक कंपनी के शेयरों में बेझिझक पैसा लगा रहे हैं, उन्हें कंपनी के नए बिजनेसेस पर भरोसा है। टीसीजी ऐसेट मैनेजमेंट के चीफ इन्वेस्टमेंट ऑफिसर चक्री लोकप्रिय ने कहा, ‘मुकेश अंबानी ने आरआईएल के लिए नैरेटिव बदल दिया। उन्होंने बता दिया कि वह सिर्फ ऑइल ऐँड गैस सेक्टर में लीडर नहीं बल्कि टेलिकॉम और रीटेल सेक्टर में भी अच्छा काम कर रहे हैं और शायद जल्द ई-कॉमर्स सेक्टर में भी उनका दबदबा हो सकता है।’ उन्होंने आगे कहा कि हमें उम्मीद है कि अगले 4 सालों में कंपनी के शेयरहोल्डर्स की वैल्यू दोगुनी हो जाएगी।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »