मुकेश अंबानी ने पैसे के मामले में वारेन बफे को भी पीछे छोड़ा

नई दिल्‍ली। कोरोना संकट के बीच भले ही दुनिया भर में मंदी की संकट बना हो लेकिन भारत के अरबपति मुकेश अंबानी पर इसका कोई असर नहीं दिख रहा है। जियो में निवेश के साथ साथ कई नए प्रोजेक्ट के ऐलान की मदद से RIL के स्टॉक्स में आई तेजी के साथ मुकेश अंबानी दुनिया के 7वें सबसे अमीर शख्स बन गए हैं।
फोर्ब्स की रियल टाइन अरबपतियों की लिस्ट में आज मुकेश अंबानी ने निवेश गुरू वारेन बफे को भी पीछे छोड़ दुनिया के 7वें सबसे अमीर शख्ख का स्थान हासिल कर लिया।
फोर्ब्स लिस्ट के मुताबिक आज मुकेश अंबानी की कुल दौलत 3.1 अरब डॉलर यानि 22500 करोड़ रुपये से ज्यादा बढ़कर 70 अरब डॉलर के पार हो गई है। वहीं वारेन बफे की कुल दौलत 74 करोड़ डॉलर घटकर 67.8 अरब डॉलर के स्तर पर आ गई है। अरबपतियों की लिस्ट में उनसे आगे छठे स्थान पर ओरेकल के फाउंडर लैरी एलिसन हैं जिनकी कुल दौलत 73.4 अरब डॉलर है। वहीं लॉस एंजिल्स क्लिपर्स के मालिक स्टीव बामर हैं जिनकी कुल दौलत 74.5 अरब डॉलर है। यही दोनो अरबपति फिलहाल मुकेश अंबानी के टॉप 5 में पहुंचने के लिए सबसे करीबी प्रतियोगी है। चौथे स्थान पर फेसबुक के मार्क जुकरबर्ग हैं जिनकी संपत्ति 90 अरब डॉलर से ऊपर है। टॉप 3 अरबपतियों की दौलत 100 अरब डॉलर से ज्यादा है। इसमें बर्नाड परिवार (109 अरब डॉलर) बिल और मेलेनिया गेट्स फाउंडेशन के को फाउंडर बिल गेट्स (110.7 अरब डॉलर) और सबसे अमीर शख्स अमेजन के जेफ बेजोस (188 अरब डॉलर) शामिल हैं।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *