Rohit Vemula की मां ने विपक्ष का चेहरा बेनकाब कर दिया, राहुल गांधी माफी मांगे: पीयूष गोयल

नई दिल्‍ली। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने Rohit Vemula की मां के ताजा बयान का जिक्र करते हुए गोयल ने कहा, वेमुला की मां के ताजा बयान ने विपक्ष का चेहरा बेनकाब कर दिया। गोयल ने इस मामले को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, राहुल गांधी को देश से माफी मांगनी चाहिए जिससे एक बार फिर रोहित वेमुला का मुद्दा राजनीतिक तौर पर गर्मा गया है।

 

गौरतलब है कि Rohit Vemula की मां ने मुस्लिम लीग के नेताओं पर आरोप लगाते हुए कहा, इन नेताओं ने 20 लाख रूपये देने का वादा किया था। इन्होंने अपना वादा पूरा नहीं किया। विपक्ष पर निशाना साधते हुए श्री गोयल ने कहा, मेरे पास जानकारी है कि कांग्रेस अध्यक्ष ने वेमुला के परिवार को मंच पर जगह दी और बयान देने के लिए कहा, इसका खुलासा होना चाहिए कि इस कदम के पीछे क्या मंशा रही होगी। राहुल गांधी को इस पर राजनीति करने के लिए माफी मांगनी चाहिए। रोहित वेमुला की मां का हम सबके सामने है। मुझे ऐसा लगता है कि अपना बयान बदलने के लिए उन पर दबाव बनाया गया हो और हो सकता है कुछ पैसे दिये गये हों।

भाजपा कभी भी समाज बांटने वाला काम नहीं करती और ना ही इस तरह की राजनीति पर विश्वास करती। हमारा धर्म सबके साथ काम करने और सबके लिए काम करने का है। विपक्ष ने अपने राजनीतिक फायदे के लिए रोहित वेमुला की मां से झूठे वादे किये। उन्होंने पीड़ित परिवार के साथ छल किया है। ऐसे लोग , ऐसे नेता और दल कभी प्रिय नहीं हो सकता।

गौरतलब है कि हैदराबाद विश्वविद्यालय से शोध कर रहे छात्र Rohit Vemula ने 17 जनवरी, 2016 को यूनिवर्सिटी परिसर के छात्रावास में आत्महत्या कर ली थी। रोहित विश्वविद्यालय द्वारा की गयी अनुशासनात्मक कार्रवाई को लेकर परेशान था। इस घटना के बाद राजनीति शुरू हो गई थी और विपक्षी पार्टियों ने Rohit Vemula के इस मुद्दे को लेकर केन्द्र पर निशाना साधना शुरू कर दिया था।

-Legend News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »