छठे ‘माय मुंबई इंटरनेशनल SHORT FILM फेस्टिवल’ में 75 से भी ज्यादा देश शामिल

सिर्फ 50 दिन में ही 850 SHORT FILM इस फेस्टिवल के साथ जुड़ चुकी हैं

मुंबई। छठे ‘माय मुंबई इंटरनेशनल SHORT FILM फेस्टिवल’ का आयोजन 19 से लेकर 21 अक्टूबर, 2018 तक जुहू स्थित मालिनी किशोर संघवी शांतिप्रभा ऑडिटोरियम में किया जाएगा. ‘यूनिवर्सल मराठी’ और ‘ऋतम्भरा विश्व विद्यापीठ का मालिनी किशोर संघवी कॉलेज’ इस फेस्टिवल को आयोजित कर रहे हैं. घोषणा के 50 दिन के अंदर ही 70 देशों से 800 शॉर्ट फिल्में भेजी जा चुकी हैं. इस 3-दिवसीय फेस्टिवल में विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों की एक श्रृंखला होगी. छठी बार इस बार फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है और इसलिए इस बार इसमें ‘पैनल डिस्कशन’, ‘वर्कशॉप्स’, और ‘फिल्मों पर विशेषज्ञों की राय’ जैसे कार्यक्रम भी होंगे . मशहूर फिल्म निर्देशक एवं निर्माता आपके सवालों के जवाब देंगे. इतना ही नहीं, शॉर्ट फिल्मों के इस त्यौहार में आपके लिए और भी बहुत कुछ खास हैं.

6TH MY MUMBAI INTERNATIONAL SHORT FILM FESTIVAL
6TH MY MUMBAI INTERNATIONAL SHORT FILM FESTIVAL

फ्री एंट्री, वर्कशॉप्स और पैनल डिस्कशन. भाग लें और शानदार इनाम 

6 महाद्वीपों के 70 देशों के फिल्म उद्यमी इस फेस्टिवल में शामिल होने का इरादा रखते हैं. इस साल विदेशी भाषा की श्रेणी में शामिल होने वाली शॉर्ट फिल्मों की गिनती में उल्लेखनीय वृद्धि दर्ज की गई है. रिस्पॉन्स दिन प्रतिदिन बढ़ रहा है.

शॉर्ट फिल्मों के निर्माताओं ने इस बात का प्रोत्साहन किया है कि अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित किए जा रहे है इस फेस्टिवल में सबके लिए मुफ्त एंट्री है. इस फेस्टिवल में ऐसी 7 श्रेणियां हैं जिनमें एक व्यक्ति अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर सकता है – सोशल अवेयरनेस, इंटरनेशनल शॉर्ट फिल्म, एनिमेशन फिल्म, फिक्शन फिल्म,ऐड फिल्म,म्यूजिक वीडियो, डॉक्यूमेंट्री फिल्म आदि. आप 15 सितंबर तक अपनी फिल्म की एंट्री करवा सकते हैं.

यूनिवर्सल मराठी टीम के साथ मालिनी किशोर संघवी कॉलेज के बीएमएम फिल्म क्लब ने इस फेस्टिवल का आयोजन करने में अहम किरदार निभाया है. इस फेस्टिवल में आपको फिल्म जगत के विश्व स्तरीय निर्देशकों एवं बड़ी हस्तियों से रूबरू होने का मौका मिलेगा. शॉर्ट फिल्म निर्माताओं को मशहूर निर्देशकों के साथ अलग-अलग विषयों पर चर्चा करने का अवसर भी प्राप्त होगा. विशेषज्ञ फिल्ममेकर्स द्वारा भेजी गई शॉर्ट फिल्मों को देखेंगे और जिन फिल्मों का चयन किया जाएगा, उन्हें इन तीन दिन के फेस्टिवल के दौरान दर्शाया जाएगा. हर श्रेणी में से एक फिल्म को ‘ बेस्ट शॉर्ट फिल्म’ का खिताब दिया जाएगा. साथ ही कहानी,निर्देशन, अभिनय, साउंड, एडिटिंग और सिनेमेटोग्राफी जैसे तकनीकी पहलुओं के लिए भी पुरस्कार दिया जाएगा. शॉर्ट फिल्म श्रेणी के विजेताओं को कैश प्राइज,ट्राफी और सर्टिफिकेट से सम्मानित किया जाएगा.

आयोजकों की ओर से शॉर्ट फिल्‍म मेकर्स से कहा गया है कि वे अपनी फिल्म को फेस्‍टीवल में शामिल करने के लिए इन लिंक पर भेज सकते हैं

www.mmisff.com   या

www.filmfreeway.com/mymumbaiinternationalalshirtfilmfestival

-Legend News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »