मतदान करके मोहन भागवत ने कहा, सावरकर पर राजनीति कर रही है कांग्रेस

नागपुर। RSS (संघ) प्रमुख मोहन भागवत ने आज वोटिंग शुरू होते ही नागपुर में अपना वोट डाला। वह सुबह 7 बजते ही महल स्थित एक मतदान केंद्र पर पहुंचे और मताधिकार का इस्तेमाल किया। बाद में उन्होंने सावरकर को भारत रत्न दिए जाने मांग को लेकर कांग्रेस द्वारा RSS पर निशाना साधने को राजनीति करार दिया।
उन्होंने साफ कहा, ‘हमें 90 साल से निशाना बनाया जाता रहा है, हमें इसकी आदत है इसलिए कोई चिंता की बात नहीं है। यह राजनीति है इसमें सब चलता है। समाज तो एक है और हमेशा एक रहने वाला है इसे सबको ध्यान में रखना चाहिए।’
हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए आज सुबह 7 बजे से वोट डाले जा रहे हैं।
महाराष्ट्र में नागपुर में नितिन गडकरी, मुंबई में पीयूष गोयल, NCP की सुप्रिया सुले और अजीत पवार ने भी बारामती से वोट डाले।
मुद्दों पर करें वोट: भागवत
मोहन भागवत ने लोगों से बढ़-चढ़कर मतदान में हिस्सा लेने की अपील की है। उन्होंने कहा कि अपने जनप्रतिनिधियों को चुनना नागरिकों की जिम्मेदारी है।
उन्होंने आगे कहा, ‘हम तो 100 वोटिंग पर जोर देते हैं। मुद्दों पर वोट कीजिए, व्यक्ति या माहौल पर नहीं।’
इस चुनाव में राष्ट्रीय मुद्दे हावी रहे तो ऐसे में ये कितना असर डालेंगे, यह पूछे जाने पर संघ प्रमुख ने कहा कि मैं अनुमान नहीं कर सकता, मैं राजनीतिक व्यक्ति नहीं हूं और आज मतदान होने के बाद 3 दिन में सबको उत्तर मिल जाएंगे। आपको बता दें कि सोमवार को महाराष्ट्र के सभी 288 विधानसभा सीटों पर सुबह मतदान शुरू होते ही लोग पोलिंग बूथ पर पहुंचने लगे। सुबह 7 बजे से शुरू हुई वोटिंग शाम में 6 बजे तक जारी रहेगी।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »