मोदी दोबारा पीएम नहीं बने तो अयोध्या जाकर आत्महत्या कर लूंगा: Wasim Rizvi

लखनऊ। शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष Wasim Rizvi का कहना है कि अगर 2019 में नरेंद्र मोदी दोबारा देश के प्रधानमंत्री नहीं बने तो मैं अयोध्या में राम मंदिर के गेट के पास जाकर आत्महत्या कर लूंगा।

Wasim Rizvi ने जारी किए गए अपने बयान में कहा कि राष्ट्र हर मजहब से ऊपर होता है। जब भी मैं राष्ट्रहित की कोई बात करता हूं तो कट्टरपंथी मुझे जान से मारने की धमकी देते हैं। कहते हैं कि जाने दो मोदी सरकार को हम तुम्हें बोटी-बोटी काट देंगे।

रिजवी ने कहा कि देशप्रेमियों में नरेंद्र मोदी के लिए मोहब्बत है तो गद्दारों में खौफ है। वह देश के कुशल प्रधानमंत्री हैं। अगर 2019 में किसी और सियासी दल का नेता देशद्रोहियों की मदद से प्रधानमंत्री बन जाता है तो मैं अयोध्या में राम मंदिर के गेट पर जाकर आत्महत्या कर लूंगा। क्योंकि देशद्रोहियों के हाथों मरने से अच्छा है इज्जत की मौत मरना।

वसीम रिजवी ने हमेशा की अयोध्या में राम मंदिर बनाने की वकालत

उत्तर प्रदेश शिया सेन्ट्रल वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी। यह एक ऐसे मुस्लिम हैं जो कई मुद्दों पर कथित रूप से प्रगतिशील विचार रखते हैं।

इनके बयान हमेशा से ही मीडिया में सुर्खियां बनते हैं। चाहे बाबरी मस्जिद की बात हो या तीन तलाक की या फिर मदरसों में शिक्षा की रिजवी के कड़वे बयान लोगों को विचार करने पर मजबूर कर देते हैं। लेकिन उनके विचार निजी है या राजनीति से प्रभावित इस पर खुलकर नहीं कहा जा सकता है।

शिया वफ्फ बोर्ड के अध्यक्ष के पद पर बैठे रिजवी उत्तर प्रदेश की राजनीति में भी अहम भूमिका निभाते हैं। देशभर में मुसलमानों की कुल आबादी में बीस प्रतिशत शिया मुसलमान और बाकी सुन्नी हैं। शिया मुस्लिमों में रिजवी अच्छी पैठ रखते हैं। फिलहाल वसीम रिजवी अयोध्या मुद्दे पर बनी अपनी फिल्म को लेकर विवादों में हैं। इस फिल्म का टीजर रिलीज होने के बाद से ही कट्टरपंथी उन्हें निशाना बना रहे हैं और जान से मारने की धमकी दे रहे हैं।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »