मोदी ने बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में कहा: मुस्लिम बहनें कष्ट में हैं, उन्हें न्याय की जरूरत है

Modi said at the BJP national executive meeting: Muslim sisters are in tribulation, they need justice
मोदी ने बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में कहा: मुस्लिम बहनें कष्ट में हैं, उन्हें न्याय की जरूरत है

भुवनेश्वर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि ‘तीन तलाक से मुस्लिम बहनें कष्ट में हैं। उन्हें न्याय की जरूरत है। हमें इसके लिए कोशिश करनी चाहिए। इस मुद्दे पर जिला स्तर पर काम करने की जरूरत है।’ ट्रिपल तलाक पर बोलते हुए मुस्लिम महिलाओं को भरोसा दिया कि सरकार और पार्टी उनके साथ है। उन्होंने कहा कि न्यू इंडिया के फ़ॉर्म्यूले पर आगे बढ़ना चाहिए। उन्होंने इस मंच से एक तरफ विपक्ष पर हमला किया तो दूसरी तरफ पार्टी के नेताओं को बड़बोलेपन से बचने की सलाह दी।
जिस समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस मुद्दे पर ओडिशा में बोल रहे थे ठीक उसी समय मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने कहा कि तीन तलाक पर बाहरी हस्तक्षेप को स्वीकार नहीं किया जाएगा। बोर्ड ने बेवजह तीन तलाक देने वालों का सामाजिक बहिष्कार की बात कही है।
मोदी ने कार्यकारिणी की बैठक में मुसलमानों की बदहाली का भी मुद्दा उठाया। पार्टी को सलाह दी कि ‘पिछड़े मुसलमानों’ पर एक कॉन्फ्रेंस बुलानी चाहिए। पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा दिए जाने पर चर्चा के दौरान पीएम ने कहा, ‘मुसलमानों में कुछ वर्ग पिछड़े हुए हैं। उन्हें पिछड़े वर्गों पर होने वाली चर्चा में शामिल करना चाहिए।’
‘अवॉर्ड वापसी वाले कहां हैं?’
पीएम नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधने के साथ उन कलाकारों और साहित्याकरों पर चुटकी ली, जिन्होंने देश में असहिष्णुता बढ़ने की बात कहकर अपने अवॉर्ड वापस कर दिए थे।
पीएम ने कहा, ‘विपक्ष हर चुनाव से पहले नए मुद्दे ईजाद करता है। बिहार चुनाव से पहले अवॉर्ड वापसी की गई। आजकल अवॉर्ड वापसी वाले कहां हैं? फिर दिल्ली चुनाव में चर्च पर हमले की बात उठाई गई। अब ईवीएम का मुद्दा उठाया जा रहा है। लगता है विपक्ष नए मुद्दे फैक्ट्री में बनाता है।’
पीएम नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश चुनाव में मिली जीत को ऐतिहासिक बताया और इसके लिए पार्टी अध्यक्ष अमित शाह की तारीफ की। इसके साथ ही उन्होंने कार्यकर्ताओं को संयमित रहने की सीख दी और कहा कि जीत से ज्यादा उत्साहित ना हों। पीएम ने नेताओं को बड़बोलेपन से बचने को कहा।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण को मीडिया के सामने रखते हुए केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने बताया कि पीएम ने जनधन, वनधन और जलधन पर काम करने को कहा है। जनधन के तहत सरकार ने 28 करोड़ लोगों का बैंक अकाउंट खोला। मुद्र योजना के तहत करीब पौने 3 करोड़ लोगों को 2 लाख 60 हजार करोड़ रुपये ऋण दिया गया। वनधन के तहत आदिवासियों के विकास और पर्यावरण संरक्षण पर काम हो रहा है। जलधन के तहत सरकार किसानों के लिए सिंचाई की व्यवस्था कर रही है। प्रधानमंत्री सिंचाई योजना के तहत 85 हजार करोड़ रुपये जारी किए गए हैं। इसके साथ ही पीएम ने पी2 (प्रो-पीपल) और जी2(गुड गवर्नेंस) का मंत्र भी दिया।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *