Amethi में मोदी: असॉल्ट राइफल एके 203 की यूनिट सहित 11000 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास

अमेठी। Amethi में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने असॉल्ट राइफल एके 203 की यूनिट सहित 11000 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया। अमेठी की जनता से ‘जय रामजी की’ कहकर अपने भाषण की शुरुआत की।

उन्होंने 11000 करोड़ के नौ परियोजनाओं का लोकार्पण व आठ का शिलान्यास कर कहा कि Amethi पूरे देश के लिए ‘सबका साथ सबका विकास’ का एक उदाहरण है। हमने अमेठी के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ी। 2014 के चुनाव में हमारी उम्मीदवार स्मृति ईरानी ने यहां से चुनाव लड़ा था। उन्हें जीत हासिल नहीं हुई लेकिन उन्होंने जीते हुए नेता से ज्यादा काम अमेठी में करके दिखाया। अब अमेठी के कोरवा में विश्व की अत्याधुनिक राइफलें एके 203 बनेंगी जो कि विदेशों में भी निर्यात की जाएंगी। अब अमेठी की पहचान किसी नेता से नहीं बल्कि यहां के कारखाने से होगी।

मोदी ने कहा कि जो काम आठ-नौ साल पहले होना चाहिए था वह अब हो रहा है। यहां के सांसद (राहुल गांधी) ने अमेठी के युवाओं को रोजगार भी नहीं दिया। जब वह आपकी बात नहीं सुनते तो आप उनकी बात क्यों सुनते हैं…?

मोदी ने कहा कि कुछ लोगों में गरीबों के लिए कोई संवेदना नहीं है। वह सिर्फ पीढ़ी दर पीढ़ी सत्ता में बने रहते हैं। ऐसा ही इन लोगों ने किसानों के साथ किया और जब किसानों ने अपना हक मांगा उन्हें कर्जमाफी देकर भ्रम फैलाया है, जिसका फायदा किसानों को नहीं मिल पा रहा है।

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के लोगों ने देश की सुरक्षा की परवाह नहीं की। इन लोगों ने ही सेना के जवानों के लिए बुलेट प्रूफ जैकेट नहीं खरीदे। इन लोगों ने ही तोप के लिए सेना को इंतजार करवाया और अब राफेल विमान का सौदा न हो इसके लिए झूठ पर झूठ बोल रहे हैं। राफेल विमान से देश की सेना की ताकत बढ़ेगी।

गौरीगंज के कौहार में आयोजित जनसभा में पीएम के साथ रक्षा मंत्री, केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी व व कई अन्य मंत्री भी मौजूद हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बोले, मोदी है तो मुमकिन है
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने भाषण में कहा कि एक वक्त था जब देश पर आतंकी हमले होते थे तो देश का नेतृत्व कमजोर नजर आता था पर अब पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया है ये सब मुमकिन हो पाया है तो सिर्फ इसलिए कि देश का नेतृत्व नरेंद्र मोदी कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि आज देश विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा है तो इसका श्रेय नरेंद्र मोदी को जाता है। यूपी में पिछली सरकारों ने प्रदेश के विकास के लिए कुछ नहीं किया लेकिन अब यूपी की दशा और दिशा बदल चुकी है।

इसके पहले रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने अपने भाषण में कहा कि इतने लंबे समय तक केंद्र में कांग्रेस के रहने के बावजूद अमेठी विकास में पिछड़ा हुआ था, लेकिन अब यहां अत्याधुनिक राइफल बनेंगी। अमेठी में विकास होगा और यहां के युवाओं को रोजगार मिलेगा।

प्रधानमंत्री ने अमेठी के कोरवा में आयुध निर्माणी फैक्ट्री में असॉल्ट राइफल एके 203 की यूनिट शुभारंभ किया। साथ ही नौ परियोजनाओं का लोकार्पण व आठ का शिलान्यास कर जनसभा को संबोधित किया।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »