जन्‍मदिन पर मोदी ने मां से लिया आशीर्वाद, राष्‍ट्रपति ने दीं शुभकामनाएं

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज अपने 68 वें जन्मदिन की शुरूआत अपनी वयोवृद्ध माता हीराबा का आशीर्वाद लेकर की.
दो दिवसीय दौरे पर कल रात ही गुजरात आये श्री मोदी यहां राजभवन से अहले सुबह पास ही रायसण स्थित अपने छोटे भाई पंकज मोदी के घर पहुंचे, जहां उनकी 98 वर्षीय मां हीराबा रहती हैं. उन्होंने अपने मां के चरण स्पर्श किये और उन्हें गले लगा लिया. वह लगभग 15 मिनट तक मां के साथ रहे. मां ने अपने हाथ से उनका मुंह मीठा किया.
श्री मोदी बाद में यहां से हेलीकॉप्टर से मध्य गुजरात के केवडिया के लिए रवाना हो गये पर खराब मौसम के कारण इसे पास के डभोई में उतारना पड़ा. उन्होंने नर्मदा पर बने सरदार सरोवर बांध का लोकार्पण किया.
वह आज गुजरात में कई अन्य कार्यक्रमों में भी भाग लेंगे. सत्तारूढ़ भाजपा उनके जन्मदिन को सेवा दिवस के रूप में मना रही है. 17 सितंबर 1950 को उत्तर गुजरात के वडनगर में श्री मोदी का जन्म हुआ था. वह आम तौर पर अपने हर जन्मदिन की शुरूआत इसी अंदाज में मां के आशीर्वाद से करते हैं.
दूसरी ओर राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने ट्विटर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके 67वें जन्मदिन पर शुभकामनाएं दी.
राष्ट्रपति के आधिकारिक अकाउंट से उन्हें हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषाओं में बधाई संदेश दिए गए.
उन्होंने लिखा, प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के 67वें जन्मदिन पर उनकी दीर्घायु और अनेक वर्षों तक राष्ट्र की सेवा हेतु शुभकामनाएं… राष्ट्रपति कोविन्द.
मोदी हर साल की तरह इस बार भी अपने जन्मदिन पर अपनी मां से मिलने आज सुबह गांधीनगर पहुंचे थे. इसके बाद उन्होंने नर्मदा नदी पर बने सरदार सरोवर बांध का लोकार्पण किया.
-एजेंसी