आगरा: तंबाकू मुक्त भारत के लिए रैंप पर आई मॉडल्स

आगरा। रैंप पर कैटवाक करती मॉडल्स ने जब तंबाकू छोड़ने के लिए फैशन प्रेमियों को संदेश दिया, तो आरबीएस कॉलेज का राव कृष्णपाल सिंह ऑडिटोरियम तालियों की गड़गड़ाहट से गूंजता रहा। रविवार को रिवाज संस्था की ओर से आयोजित संजीवनी कार्यक्रम में मॉडल्स ने कैंसर जैसी घातक बीमारियों से लोगों को सावधान किया। साथ ही मॉडल्स के परिधानों पर लिखे तंबाकू का सेवन न करें और धूम्रपान जीवन के लिए हानिकारक है जैसे स्लोगनों ने लोगों से इन व्यसनों को छोड़ने का आह्वान किया। शो में मुख्य अतिथि के रूप में आगरा एलपीजी के डीजीएम श्यामलाल देवनाथ, विशिष्ट अतिथि सौम्या सिंह, मॉडल सोना शर्मा, सारा बोनी चटर्जी, प्रियंका गुप्ता, भूमिका सिंह ने मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर किया।

कोरोना काल में लॉकडाउन के दौरान समाज सेवा करने वाले कोरोना योद्धाओं समाजसेवी अजय अवागढ़, गौरव बंसल, व्यवसायी केशव अग्रवाल, डॉ. पंचशील शर्मा और रोहित अग्रवाल को दिनेश बंसल कातिब स्मृति कोरोना योद्धा सम्मान से नवाजा गया। संचालन निधि सोनी ने किया । इस दौरान स्वतंत्र कुमार, वीरेन मित्तल, अंशिका सक्सेना, अखिल मोहन मित्तल, अंचल शर्मा, शकुन बंसल, विवेक खंडेलवाल, यशचंद्रिका आदि मौजूद रहीं।

कैंसर पीड़ितों ने भी किया कैटवॉक
फैशन शो में दिव्यांगों और कैंसर पीड़ितों ने भी जब कैटवॉक किया, तो पूरा माहौल काफी भावुक हो गया। इन लोगों ने ऑडिटोरियम में सभी लोगों से तंबाकू छोड़ने की अपली की। आवास विकास कालोनी से आए दिनेश केसवानी ने उसी पल से कभी भी तंबाकू का सेवन नहीं करने का संकल्प लिया।

व्यसनों से दूर हों युवा
रिवाज संस्था की अध्यक्ष मधु सक्सेना ने कहा क‍ि युवाओं में काफी तेजी से धूम्रपान और नशे की लत बढ़ रही है। इस कारण कैंसर के मामलों में बढ़ोत्तरी होती है। संस्था का मकदस इन व्यसनों से शहर के युवाओं को दूर करना है।

इस अवसर पर शालिनी केम, प्रतीक्षा विश्वकर्म, बरखा केम, जाह्वनी सिंह, काजल कुशवाहा ने जागरूक किया।

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *