गोरखपुर के भटहट में मुहर्रम जुलूस के दौरान भीड़ का पुलिस पर हमला, दरोगा घायल

गोरखपुर। प्रदेश सरकार व पुलिस विभाग की तमाम तैयारियों के बावजूद गोरखपुर के भटहट में मोहर्रम जुलूस के दौरान बड़ा विवाद हो गया जिसमें भीड़ ने पुलिस जीप को आग लगा दी और भारी पथराव किया जिससे दरोगा का सिर फटा । इस दौरान कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा पुलिस की एक जीप को फूंकने और चौकी में घुसकर तोड़फोड़ किए जाने की सूचना मिल रही है। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार भीड़ ने कई गाड़ियों में तोड़फोड़ की है। एक दरोगा का सिर फट गया है।

मिली जानकारी के अनुसार विवाद की शुरुआत जुलूस में शामिल एक ताजिया के बिजली के तार से छू जाने से हुई जिसकी वजह से एक बच्चा झुलस गया। बतातें है कि इस घटना के बाद कुछ लोगों ने भटहट पुलिस चौकी पर हमला बोल दिया। इसमें चौकी पर तैनात दरोगा दिलीप कुमार चौधरी, होमगार्ड ओमप्रकाश सिंह के सिर में चोट आई है। भीड़ ने कई गाड़ियों में तोड़फोड़ भी की।

मेडिकल कालेज से इलाज कराकर लौट रहे घुघुली के रहने वाले शिवनाथ यादव अपने चार पहिया वाहन से लौट रहे थे। घटना को देखकर उन्होंने सुरक्षा की दृष्टि से चौकी पर पहुंचकर शरण ली लेकिन भीड़ ने वहीं पर उनकी गाड़ी तोड़ दी। चौकी पर मौजूद पुलिस जीप को आग के हवाले कर दिया। कई राहगीरों की भी बाइक तोड़ दी।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »