विधायक पूरन प्रकाश ने चित्रकार दंपत्ति को किया सम्मानित

मथुरा। बल्देव क्षेत्र के व‍िधायक पूरन प्रकाश व उनकी पत्नी पूर्व ब्लाक प्रमुख पुष्पा प्रकाश द्वारा अपनी शादी की 42 वीं वर्षगांठ पर चित्रकार दंपत्ति को सम्मानित क‍िया गया।

व‍िधायक पूरन प्रकाश ब्रज यातायात एवं पर्यावरण जन जागरूकता समिति रजि. उत्तर प्रदेश के मुख्य संरक्षक भी हैं।

गौरतलब है क‍ि चित्रकार अनिल सोनी ने अपनी धर्मपत्नी श्रीमती खुशबू उपाध्याय सोनी के साथ मिलकर लॉक डाउन फर्स्ट के दौरान ट्रांसपोर्ट नगर स्थ‍ित अपनी कॉलोनी चंदा ग्रीन अपार्टमेंट के प्रांगण में रंगोली बनाकर लोगों को स्टे टू होम का संदेश दिया था ताक‍िलोग घरों में रहें।

लॉकडाउन के समय लोग घरों से बाहर लॉकडाउन तोड़कर निकल रहे थे तब चित्रकार दंपति के द्वारा देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का चित्र बनाकर उनका संदेश लोग तक पहुंचाया कि अनावश्यक अपने घर से ना निकलें।

Mask Painting by Anil soni and khushbu upadhyay soni
Mask Painting by Anil soni and khushbu upadhyay soni

इसके अलावा च‍ित्रकार दंपत्त‍ि ने मास्क पेंट‍िंग बनाई। जो लोग अपने घर से बाहर निकल भी रहे हैं व मास्क नहीं लगा रहे हैं जबकि संक्रमण कोविड-19 कोरोना लगातार हमारे समाज में फैल रहा है फिर भी लोग जागरुक नहीं है ऐसे लोगों को जागरूक करने के लिए अपनी पेंटिंग बनाई, जिससे लोग जागरुक हो और मास्क लगाएं।

इसी से प्रभावित होकर समिति के संरक्षक वा बलदेव विधायक पूरन प्रकाश व उनकी धर्मपत्नी श्रीमती पुष्पा प्रकाश ने निर्णय लिया इस बार 42 वीं शादी की वर्षगांठ पर ऐसे चित्रकार दंपत्ति को सम्मानित करेंगे जिन्होंने कोरोना महामारी के चलते समाज को जागरूक किया।

इस अवसर पर विधायक पूरन प्रकाश व पूर्व ब्लॉक प्रमुख श्रीमती पुष्पा प्रकाश ने कहा ऐसे दंपत्ति को आज अपनी शादी की वर्षगांठ पर सम्मानित करते हुए हर्ष हो रहा है जिन्होंने आज ऐसा पुण्य कार्य किया है सही मायने में आज खुशी दोगुनी हो गई। उन्होंने चित्रकार दंपत्ति के आशीर्वाद देते हुए उनके उज्जवल भविष्य के लिए ईश्वर से प्रार्थना की।

प्रदेश अध्यक्ष विनोद दीक्षित ने कहा हमारी समिति पूरे लॉकडाउन में लगातार समाज की सेवा कर रही है, हमारी इसी मुहिम में चित्रकार दंपत्ति ने शामिल होकर अपनी पेंटिंग के माध्यम से लोगों को इस पूरे कोरोना काल में जागरूक किया है। महिला प्रकोष्ठ की प्रदेश अध्यक्ष श्रीमती श्वेता शर्मा ने कहा है क‍ि आज हमारे संरक्षक की शादी की सालगिरह है ऐसे में दो चित्रकारों को आज सम्मानित करना बहुत अच्छी बात है जिससे ऐसे लोग और अपनी कला को बहुत अच्छी तरह प्रदर्शित करेंगे। इस अवसर पर मनोज शर्मा, सत्यदेव शर्मा, चंद्र मोहन दीक्षित, अर्जुन पंडित, विनोद पांडे, हरवीर चौधरी आदि मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *