विधायक ने दिया स्वच्छता अभियान व polythene मुक्ति पर जोर

मथुरा। गोवर्धन विधानसभा क्षेत्र के विधायक ठाकुर कारिंदा सिंह महर्षि गौतम सीनियर सेकेंडरी स्कूल अल्हैपुर छटीकरा पर पहुंचे। यहां उन्होंने विद्यालय के बच्चों से स्वच्छता अभियान polythene मुक्ति के बारे में संवाद किया और एथलीट प्रवीण पचहरा, मुरारी शर्मा, राजेश चौधरी, जीतू चौधरी का सम्मान भी किया।

विद्यालय के निदेशक अमित कुमार गौतम ने विधायक का फूलमाला व पटुका पहनाकर, साफा बांधकर स्वागत किया। इसके बाद वह ठाकुर गरूण गोविंद मंदिर पहुंचे। यहां से उन्होंने पूजा अर्चना कर सफाई अभियान की शुरुआत की और पूरे गांव छटीकरा में जागरूकता रैली के जरिए भ्रमण कर दुकानदारों से polythene बिक्री पर पूर्ण रूपेण प्रतिबंध लगाने का अनुरोध किया। दुकानों के आसपास गंदगी न करने की बात भी कही। जिस दुकान पर साफ-सफाई मिली और पॉलीथिन नहीं मिली उन दुकान स्वामियों का पटुका पहनाकर सम्मान भी किया। कई दुकानदारों को पॉलीथिन मिलने पर फटकार भी लगाई। ठेल वालों से भी पॉलीथिन उपयोग न करने को कहा। भारी पुलिसबल के साथ विधायक का काफिला जिस ओर जाए उस ओर ही हलचल का माहौल बनता दिखाई दिया।

विधायक ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मिशन है कि पूरे देश से पॉलीथिन का नामोनिशान मिटाना है। इस अभियान के जरिए वह अपनी विधानसभा क्षेत्र में कहीं भी पॉलीथिन उपयोग नहीं होने देंगे। स्वच्छता पर भी विशेष जोर दिया जाएगा। पहली बार लोगों से आग्रह किया जा रहा है। दोबारा में प्रशासनिक अमले को लेकर दोषियों पर कड़ी कार्रवाई कराएंगे। वह अपनी विधानसभा क्षेत्र के हर गांव में जाकर इस पवित्र मिशन के बारे में समझाने का कार्य करेंगे।

इस अवसर पर उत्तर प्रदेश ग्रामीण पत्रकार यूनियन मथुरा के जिलाउपाध्यक्ष ठाकुर विष्णु पहलवान, पूर्व प्रधान ठाकुर प्रेमसिंह, ठाकुर प्रकाश सिंह, किशनसिंह, राधाबल्लभ शर्मा, भोला गौतम, ठाकुर मनोज कुमार सिंह, योगेश गौतम, ठाकुर श्यामसिंह, पीतम गुर्जर, देवेंद्र सिंह, विशम्भर पहलवान, ठाकुर रघुवीर सिंह, रसिया सिंह आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »