Mission 2019: तमिलनाडु में BJP और AIADMK के बीच हुआ गठबंधन

नई दिल्‍ली। Mission 2019 की तैयारी के साथ ही महाराष्ट्र में शिवसेना और बीजेपी में गठबंधन के बाद तमिलनाडु में भी बीजेपी और एआईएडीएमके के बीच मिलजुल कर चुनाव लड़ने पर सहमति बन गई है। Mission 2019 के तहत दोनों दलों ने एक साथ मिलकर चुनाव लड़ने का फैसला किया है। गठबंधन के ऐलान के बाद बीजेपी नेता पीयूष गोयल ने कहा कि 21 विधानसभा के उपचुनाव में बीजेपी एआईएडीएमके उम्मीदवारों का समर्थन करेगी।

तमिलनाडु के डिप्टी सीएम पन्नीरसेल्वम ने कहा कि बीजेपी लोकसभा की पांच सीटों पर चुनाव लड़ेगी। इसके साथ ही दोनों दल तमिलनाडु और पुडुचेरी में एक साथ मिलकर चुनाव लडे़ंगे। बीजेपी के नेता पीयूष गोयल ने कहा कि तमिलनाडु में बीजेपी और एआईएडीएमके एक साथ मिलकर इतिहास रच चुके हैं। और एक बार फिर हम इस चुनाव में बेहतर करेंगे।

पीयूष गोयल ने कहा कि आज देश में नकारात्मक राजनीति का वातावरण बनाया गया है। लेकिन एक बात साफ है कि देश की जनता का भरोसा पीएम नरेंद्र मोदी में बरकरार है। उन्होंने कहा कि राज्य में एआईएडीएमके के नेतृत्व में हम लोग जनता के बीच जाएंगे जबकि केंद्र की लड़ाई में हमारा चेहरा पीएम नरेंद्र मोदी होंगे।

भारतीय जनता पार्टी (BJP) और अन्नाद्रमुक (AIADMK) साथ मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ेंगी। गठबंधन के मुताबिक बीजेपी तमिलनाडु की 5 सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ेगी। इसके अलावा बीजेपी और AIADMK पुदुचेरी में भी साथ चुनाव लड़ेंगे। गठबंधन को लेकर केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि दोनों पार्टियां साथ में मिलकर तमिलनाडु में स्वीप करेंगी।

Mission 2019 के लिए आज अन्नाद्रमुक के संयोजक और उपमुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम और केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता पीयूष गोयल ने ‘महागठबंधन’ की घोषणा की। गोयल तमिलनाडु के लिए भाजपा के प्रभारी हैं। दोनों दलों के बीच दूसरे और अंतिम दौर की चर्चा के बाद यह घोषणा की गई। चर्चा में मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी भी शामिल थे। इससे पहले अन्नाद्रमुक ने पीएमके के साथ समझौता किया, जिसके तहत वेन्नियार की पार्टी को 40 में से सात सीटें दी गईं। केंद्र शासित क्षेत्र पुडुचेरी की सीट भी पीएमके के हिस्से में गई है।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »