देवबंद में पुल‍िस पर हमला, 50 अज्ञात के ख‍िलाफ एफआईआर

देवबंद। सहारनपुर जनपद में देवबंद के मोहल्ला पठानपुरा में लॉकडाउन का पालन कराने गई पुलिस पर कुछ युवकों ने हमला कर दिया। जिसमें एक होमगार्ड समेत चार पुलिसकर्मी घायल हो गए। पुलिसकर्मियों के बचाव में गई फोर्स पर भी भीड़ ने पथराव किया गया। इस दौरान पुलिस ने लाठीचार्ज कर भीड़ को तितर-बितर कर घरों में घुसा दिया। इस मामले में पुलिस ने सभासद और उसके दो पुत्रों समेत 50 अज्ञात लोगों के खिलाफ संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

नगर के मोहल्ला पठानपुरा रेती चौक में गुरुवार की रात करीब 10.45 बजे पुलिसकर्मी दीपक चौधरी व होमगार्ड विकास कुमार बाइक पर गश्त कर रहे थे। इसी दौरान वहां खड़े कुछ युवकों को पुलिस कर्मियों ने जब घर में जाने को कहा तो इस बात पर कहासुनी हो गई। भीड़ ने पुलिसकर्मी पर हमला कर उन्हें घायल कर दिया। हमलावरों ने पुलिस कर्मियों की बाइक को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। पुलिस कर्मियों पर हमले की खबर मिलते ही प्रभारी निरीक्षक यज्ञ दत्त शर्मा भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और भीड़ को समझाने का प्रयास किया। स्थिति बिगड़ती देख पुलिस ने लाठीचार्ज करते हुए लोगों को घरों में घुसा दिया। जिसके बाद हालात पर नियंत्रण पाया जा सका।

पूर्व विधायक माविया अली व पालिका चेयरमैन जिऊद्दीन अंसारी और उनके पुत्र जमाल अंसारी मौके पर पहुंचे। उन्होंने हंगामा कर रहे लोगों को समझा-बुझाकर मामला शांत कराया। लोगों का आरोप था कि पुलिसकर्मी रोजाना उन्हें परेशान व मारपीट करते हैं। गुरुवार को भी पुलिस कर्मियों ने जब महिलाओं के साथ मारपीट की तो उन्होंने इसका विरोध किया गया। वही, रेलवे रोड चौकी प्रभारी रोबिन मलिक ने पुलिस पर हुए हमले के मामले में मोहल्ला पठानपुरा निवासी सभासद मजाहिर हसन उर्फ भोला, उसके पुत्र मो. जाकिर और आरिफ समेत अन्य 50 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया।

कोतवाल यज्ञदत्त शर्मा ने बताया कि एक आरोपी को हिरासत में लिया गया है। पुलिसकर्मियों पर अभद्रता के लगाए जा रहे आरोप निराधार हैं। बताया गया कि घायल पुलिस कर्मियों में दीपक, कुलदीप, कमल व होमगार्ड विकास चंद्र घायल हुए हैं। जिनका जिला चिकित्सालय में उपचार कराया जा रहा है।

प्रशासन ने गलियों के सामने लगाई जाली
गुरुवार की देर रात गश्त के दौरान पुलिस पर हुए हमले के बाद शुक्रवार को पुलिस ने मोहल्ला पठानपुरा दगड़ा समेत अन्य मोहल्लों में लॉकडाउन का पालन कराने के उद्देश्य से पूरे मोहल्ले की गलियों को सील करते हुए जाली लगा दी है। जिसके बाद अगर कोई भी व्यक्ति घर से बाहर निकलता है तो पुलिस कर्मियों को तत्काल प्रभाव से गिरफ्तारी के आदेश दिए गए हैं।

– एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *