पाकिस्तान के पूर्व कप्‍तान वसीम अकरम से मैनचेस्टर हवाई अड्डे पर बदसलूकी

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और महान तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने मंगलवार को सोशल मीडिया के जरिए अपने साथ हुए एक बुरे अनुभव को साझा किया। अकरम के साथ यह घटना इंग्लैंड के मैनचेस्टर हवाई अड्डे पर हुई।
अकरम ने ट्वीट कर एयरपोर्ट प्रबंधन द्वारा उनके साथ की गई कथित बदसलूकी के बारे में विस्तार से बताया है। अकरम ने बताया है कि एयरपोर्ट प्रबंधन ने उनकी डायबीटीज की दवाओं की सही तरह से देखभाल नहीं की। मरीजों को इंसुलिन को कोल्ड केस में ले जाना होता है लेकिन अकरम को इसे निकालकर प्लास्टिक बैग में रखने के लिए कहा गया।
अकरम 1997 से टाइप 1 डायबीटीज से इलाज करवा रहे हैं। वह उस समय पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कप्तान थे और अपने करियर में चरम पर खेल रहे थे। वह तभी से दिन में कई बार इंसुलिन के इंजेक्शन ले रहे हैं।
अकरम ने अपने टि्वटर अकाउंट पर लिखा, ‘मैनचेस्टर एयरपोर्ट पर आज मेरा दिल टूट गया। मैं दुनिया भर में इंसुलिन के साथ सफर करता हूं और आज जो यहां हुआ इससे मेरा दिल टूट गया। मैं काफी प्रताड़ित महसूस कर रहा हूं। मुझसे काफी बेरुखी से बात की गई और सार्वजनिक रूप से इंसुलिन को इसके कोल्ड केस से निकालकर प्लास्टिक बैग में रखा गया।’
बीमारी के बाद भी बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने दुनिया भर के बल्लेबाजों को परेशान किया। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 414 विकेट लिए। एकदिवसीय क्रिकेट में 500 विकेट लेने वाले वह दुनिया पहले गेंदबाज हैं। उन्होंने 356 ODI में 502 विकेट लिए।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »