मरियम नवाज शरीफ ने कहा, अल्लाह इस मुल्क और अवाम की रक्षा करे

इस्‍लामाबाद। पाकिस्तान स्थित आतंकी शिविर पर भारतीय वायुसेना की तरफ से एयर स्ट्राइक को लेकर पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज शरीफ ने ट्विटर के जरिए अपने पिता की बात सामने रखी जो फिलहाल कोट लखपत जेल में बंद हैं. मरियम नवाज ने ट्वीट किया है कि मैं अपने पिता नवाज शरीफ से मिलकर आ रही हूं. वे इस हमले के बाद काफी चिंतित हैं. उन्होंने इस घटना की कड़ी निंदा की है. साथ में उन्होंने पाकिस्तान और पाकिस्तानियों की सुरक्षा की कामना की है.
एक के बाद एक ट्वीट के जरिए मरियम नवाज ने कहा कि पाकिस्तान कुदरत का तोहफा है. अल्लाह इस मुल्क और यहां रहने वाले लोगों की रक्षा करें.
बता दें, 25 फरवरी की देर रात (26 तारीख) को भारतीय वायुसेना के जवानों ने मिराज-2000 से सीमापार कर बालाकोट स्थित आतंकी शिविरों को निशाना बनाया. इस हमले को सुबह करीब 3.45 बजे अंजाम दिया गया. माना जा रहा है कि आतंकी शिविर पूरी तरह ध्वस्त हो गया है और इस हमले में कम से कम 300 आतंकी मारे गए हैं.
इधर पाकिस्तान एयर फोर्स की तरफ से बयान जारी कर कहा गया कि भारतीय एयरफोर्स के जवान LoC को पार किए थे जिसके बाद उन्हें पाकिस्तान एयर फोर्स ने चैलेंज किया. चैलेंज मिलने के बाद भारतीय एयरफोर्स के जवान वापस लौट गए.
जम्मू कश्मीर में पाक अधिकृत कश्मीर में आतंकी कैंपों पर भारतीय वायुसेना द्वारा किए गए हमले को ‘मिराज 2000’ ने अंजाम दिया. ये हमला वायुसेना के फाइटर, जेट और मिड रिफ्यूलर द्वारा किया गया. इस पूरे हमले के बारे में वायुसेना के अधिकारियों ने एनएसए अजीत डोवाल और पीएम मोदी को पहले ही जानकारी दे दी थी. वायुसेना ने अपने एक एक कदम के बारे में प्रजेंटेशन के माध्यम से एनएसए और पीएम को बताया था. मंगलवार सुबह इस ऑपरेशन की शुरुआत के लिए वायुसेना के लड़ाकू विमान मिराज 2000 ने ग्वालियर एयरबेस से उड़ान भरी थी. वायुसेना के अर्ली वॉर्निंग जेट विमानों ने पंजाब के बठिंडा एयरबेस से उड़ान भरी.
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »