मुरैना में खनन Mafia ने डिप्टी रेंजर की ट्रैक्टर से कुचलकर हत्या कर दी

मुरैना/मप्र। मध्‍यप्रदेश में वर्ष 2012 के बाद एकबार फिर खनन Mafia के कहर ने अधिकारी की जान ले ली। खनन माफिया ने ड्यूटी पर तैनात डिप्टी रेंजर की वाहन से कुचल कर हत्या कर दी। इससे पहले सन् 2012 में आईपीएस अधिकारी नरेंद्र कुमार को भी वाहन से कुचल दिया था, जिससे उनकी मौत हो गई थी।

मध्यप्रदेश के मुरैना जिले में बेखौफ रेत खनन माफिया ने एक बार फिर कहर बरपाते हुए एक डिप्टी रेंजर की वाहन से कुचल कर हत्या कर दी।

घटना के बाद से अवैध रेत से भरी ट्रेक्टर-ट्रॉली का चालक फरार है। पुलिस अब ट्रेक्टर-ट्रॉली किसके नाम से पंजीकृत है, इस जांच में जुट गई है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आगरा-मुंबई राष्ट्रीय राजमार्ग पर सिविल लाइंस थाना क्षेत्र की बन चौकी पर आज सुबह डिप्टी रेंजर सुखदेव सिंह कुशवाह तैनात थे।

उसी दौरान करीब साढ़े 10 बजे चंबल नदी से अवैध रेत भरकर कई ट्रेक्टर-ट्रॉली वहां से निकलीं।

कुशवाह ने मुरैना जिला मुख्यालय की ओर आ रहीं इन ट्रॉलियों को रोक कर इनकी जांच करने की कोशिश की, इसी दौरान एक ट्रॉली चालक ने उन्हें वाहन से कुचल दिया। डिप्टी रेंजर की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

वारदात को अंजाम देने के बाद चालक वहां से फरार हो गया। डिप्टी रेंजर के शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल लाया गया है। पुलिस घटनास्थल के आसपास के सीसीटीवी कैमरे खंगाल रही है।

क्षेत्र में वर्ष 2012 में खनन mafia ने ड्यूटी पर तैनात आईपीएस अधिकारी नरेंद्र कुमार को भी वाहन से कुचल दिया था, जिससे उनकी मौत हो गई थी।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »