हिमाचल के कांगड़ा में लड़ाकू विमान MiG-21 दुर्घटनाग्रस्त, पायलट गायब

शिमला। हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले में बुधवार को वायुसेना का MiG-21 लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान पंजाब के पठानकोट से आ रहा था और दोपहर करीब डेढ़ बजे धर्मशाला से करीब 55 किलोमीटर दूर जवाली के पट्टन जालियां गांव में यह क्रैश हो गया।

कांगड़ा के सुपरिटेंडेट ऑफ पुलिस संतोष पटियाल ने बताया कि विमान का पायलट गायब है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक रेस्क्यू टीम निकल चुकी है।

इस साल यह दूसरी उड्डयन क्षेत्र की घटना है। इससे पहले मुंबई में 28 जून को विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के चलते एक पैदल यात्री समेत पांच लोगों की मौत हो गई थी। उस विमान को उत्तर प्रदेश सरकार से मुंबई के यूवआई एविएशन की तरफ से साल 2015 में खरीदा गया था और बेहद खराब स्थिति में था।

पुलिस ने जानकारी दी है कि MiG-21 लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हालांकि, इसमें अभी तक अन्य कोई जानकारी नहीं मिली है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, पायलट लापता बताया जा रहा है। यह एयरक्राफ्ट पंजाब के पठानकोठ से आ रहा था। बताया जा रहा है कि मिग-21 विमान दोपहर करीब 1 बजे क्रैश हुआ. रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंचने के लिए रवाना हो चुकी है।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »