Microsoft ने कैंपस प्लेसमेंट्स में सर्वाधिक सैलरी पैकेज ऑफर किया

सॉफ्टवेयर फील्ड की दिग्गज कंपनी Microsoft ने कैंपस प्लेसमेंट्स के पहले दिन आईआईटी में सर्वाधिक सैलरी पैकेज ऑफर किया है। कंपनी ने ऐसा लगातार दूसरे साल किया है। कंपनी ने ज्यादातर कैंडिडेट्स को यूएस में जॉब के लिए हायर किया है। Microsoft ने औसतन 2.14 लाख रुपये डॉलर का ऑफर दिया है। वैसे तो यूएस डॉलर में सैलरी पिछले साल के बराबर ही है लेकिन रुपये में गिरावट की वजह से इस साल यह रकम सर्वाधिक 1.5 करोड़ हो गई। 2017 में Microsoft ने जो पैकेज दिया था, वह उस समय के मुताबिक 1.39 करोड़ रुपये का था। एक प्लेसमेंट कमेटी के सदस्य ने कहा, हाल ही में छात्रों का एक सर्वे किया गया जिसमें उन्होंने माइक्रोसॉफ्ट में काम करने में ज्यादा दिलचस्पी दिखाई।
आईआईटी बॉम्बे में ऊबर इंटरनेशनल, रुबरिक और कोहेसिटी नाम की कंपनी ने पहली बार भर्ती की। उन्होंने अमेरिका में जॉब के लिए कुल 3 छात्रों को हायर किया। आईआईटी बॉम्बे में घरेलू जॉब के लिए सर्वाधिक पैकेज 45 लाख रुपये सालाना ब्लैकस्टोन ने दिया है। आईआईटी बॉम्बे के एक अधिकारी ने बताया कि इस साल 25 लाख या उससे ज्यादा सैलरी पैकेज देने वाली कंपनियों की संख्या बढ़ गई है।
आईआईटी खड़गपुर में पहले दिन 12 अंतर्राष्ट्रीय ऑफर दिए गए। ज्यादातर ऑफर जापान की मरकरी कंपनी ने दिया है। माइक्रोसॉफ्ट ने भी आईआईटी खड़गपुर के कैंपस से 4 छात्रों को चुना है।
आईआईटी मद्रास में पहले दिन माइक्रोसॉफ्ट, गूगल, ऐपल, एयरबस और मकिंजी ने हायरिंग की। ऐपल ने इंस्टिट्यूट में आठ कैंडिडेट्स को हायर किया और गोल्डमैन सैक्स ने साथ। चेन्नई कैंपस में छात्रों को कैंपस प्लेसमेंट के पहले दिन 85 ऑफर मिले। आईआईटी दिल्ली में माइक्रोसॉफ्ट और ऊबर ने भी भर्ती की।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »