Michael Clarke ने करवाई कैंसर सर्जरी

नई द‍िल्ली। ऑस्ट्रेलिया को 2015 में वर्ल्ड कप जिताने वाले पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क कैंसर से जूझ रहे हैं। उन्होंने हाल ही में अपने माथे से स्किन कैंसर की सर्जरी करवाई और फोटो भी शेयर की।

साल 2006 में क्लार्क को पहली बार पता चला था कि उन्हें स्किन कैंसर है और उनके चेहरे और माथे पर ये कैंसर है। रविवार को क्लार्क ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर फोटो शेयर करते हुए जानकारी दी कि उनके माथे की सर्जरी हो गई है। ये क्लार्क की चौथी सर्जरी है, इससे पहले उनके चेहरे की भी सर्जरी हो चुकी है।

क्लार्क ने अपनी फोटो शेयर करते लिखा कि, ‘एक और दिन, एक और स्किन कैंसर की सर्जरी। सभी युवा इस बात का ध्यान रखें कि आप सूरज से खुद को बचाने के लिए सही तरीके अपनाएं।’

इससे पहले क्लार्क की साल 2006 में भी सर्जरी हो चुकी है। तब उन्होंने अपने चेहरे की सर्जरी करवाई थी।

माइकल क्लार्क ने अपनी फोटो शेयर करते हुए कैप्शन में युवाओं को सलाह दी कि वे अपनी त्वचा को सूरज से बचाकर रखें। क्लार्क साल 2010 से कैंसर काउंसिल के एबेंसडर हैं। साल 2014 में वह कैंसर काउंसिल के विज्ञापन कैंपेन से जुड़े थे। ज्यादा वक्त तक सूरज की रोशनी में रहने की वजह से स्किन कैंसर होने का खतरा होता है। क्रिकेट खिलाड़ी मैदान पर ज्यादातर वक्त तक धूप में रहते हैं। खासकर टेस्ट मैचों के दौरान यह सिलसिला 5 दिनों तक चलता है। ऐसे में उनकी त्वचा पर सूरज का ज्यादा असर हो सकता है।

– एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »