मियांदाद ने कहा, इमरान को मैंने PM बनवाया लेकिन उन्‍होंने देश को धोखा दिया

इस्‍लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान जावेद मियांदाद ने देश और क्रिकेट की बदहाली के लिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने दावा किया इमरान मेरी मदद से ही इमरान मुल्क के प्रधानमंत्री बने हैं लेकिन उन्होंने देश को धोखा दिया। अब मैं उन्हें सियासत सिखाउंगा। मियांदाद ने मंगलवार को अपने यू-ट्यूब चैनल पर दिए इंटरव्यू में यह बातें कहीं।
मियांदाद ने दावा कि अगर उनकी कही एक भी बात झूठ है, तो इमरान इसका खंडन करें। उन्होंने इमरान पर मनमानी करने का आरोप लगाते हुए कहा कि जो लोग मुल्क के साथ गलत करेंगे, मैं उन्हें नहीं छोड़ूंगा।
इमरान ने जाहिल लोगों को पीसीबी में नियुक्त किया: मियांदाद
मियांदाद ने इमरान पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में गलत लोगों को नियुक्त करने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि इमरान खुद को खुदा समझने लगे हैं और मनमाने फैसले ले रहे हैं। उन्हें लगता है कि देश में पीसीबी को चलाने के लिए काबिल लोग ही नहीं हैं इसलिए उन्होंने बोर्ड में विदेशियों की नियुक्ति की है, जिन्हें क्रिकेट के बारे में कुछ नहीं पता।
उन्होंने पीसीबी में विदेशियों की नियुक्ति पर सवाल उठाते हुए कहा कि अगर बोर्ड में बैठे विदेशी भ्रष्टाचार करके भाग गए, तो फिर इन्हें कौन पकड़ेगा?
इमरान के फैसले के कारण घरेलू क्रिकेट बेरोजगार हो रहे
1992 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम के सदस्य रहे मियांदाद ने इमरान पर घरेलू क्रिकेटरों को बेरोजगार करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने जानबूझकर डिपार्टमेंट क्रिकेट को बंद किया। इससे खिलाड़ी बेरोजगार हो गए हैं।
पाकिस्तान में होने वाले घरेलू टूर्नामेंट के तौर पर डिपार्टमेंटल स्तर पर मैच होते हैं। पिछले महीने ही डिपार्टमेंट क्रिकेट से जुड़ी सुई-गैस डिपार्टमेंट टीम खत्म कर दी गई। इसमें शोएब मलिक, बाबर आजम और फवाद आलम जैसे खिलाड़ी खेलते थे। सरकार के इस फैसले के बाद डिपार्टमेंट के खिलाड़ियों ने प्रदर्शन भी किया था। प्रधानमंत्री इमरान खान खुद डिपार्टमेंट क्रिकेट खेल चुके हैं। इससे खिलाड़ियों को स्थायी नौकरी मिलती है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *