शाओमी और गूगल की पार्टनरशिप का नतीजा है Mi A1 स्मार्टफोन

शाओमी और गूगल की पार्टनरशिप का नतीजा है Mi A1 स्मार्टफोन जिसे दोनों कम्पनियों ने मिलकर नई दिल्ली में दुनिया के सामने पेश किया।
इस फोन में शाओमी का दमदार हार्डवेयर है और गूगल का ईज़ी सॉफ्टवेयर ऐंड्रॉयड वन। क्या हैं इस फोन के खास फीचर और कितनी है इसकी कीमत?
जानिए आगे…
इस मेटल बॉडी वाले फोन में 5.5 इंच का फुल HD डिस्प्ले दिया गया है जिस पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन है। बैक पर फिंगरप्रिंट ना छपें इसके लिए अलग से इसपर पायरोलिप्टिक कोटिंग की गई है।
इस फोन में ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है जो बोकेह इफेक्ट में फोटो क्लिक करने में सक्षम है। इस फोन के कैमरे के स्पेसिफिकेशन आईफोन 7 जैसे हैं लेकिन कम्पनी का दावा है कि यह इससे बेहतर हैं। बैक पर 12MP का वाइड ऐंगल और 12MP का ही टेलिफोटो लेंस दिया गया है। फ्रंट में 5MP कैमरा दिया गया है।
इस फोन में शाओमी ने स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर के साथ 4GB रैम को कपल किया है। इसके अलावा इसमें गूगल के खास ऐंड्रॉयड वन की झलक देखने को मिलेगी जो एक काफी सादा ऑपरेटिंग सिस्टम है। इसमें कोई फालतू ऐप्स नहीं आतीं। यह शाओमी का पहला फोन है जिसमें उसका अपना कस्टम यूजर इंटरफेस MIUI नहीं होगा।
गूगल पावर्ड इस स्मार्टफोन में इन्फ्रा रेड ब्लास्टर भी है जिसकी मदद से आप इसे कई सारे होम अप्लायंसेज के रिमोट के तौर पर भी इस्तेमाल कर सकते हैं। शाओमी ने इस फोन में 3080 mAh बैटरी दी है जिसके साथ 380V का टाइप-C चार्जर दिया गया है।
इस फोन की कीमत शाओमी ने 14,999 रु रखी है। 12 सितंबर दोपहर 12 बजे से यह फोन फ्लिपकार्ट और शाओमी की वेबसाइट पर मिलेगा। इसके अलावा इसे शाओमी, क्रोमा, ईज़ोन इत्यादि ऑफलाइन स्टोर्स से भी खरीदा जा सकेगा।
-एजेंसी