#MeToo: इशिता दत्‍ता ने अपनी बहन की हिम्‍मत को सराहा

मुंबई। #MeToo मूवमेंट के तहत नाना पाटेकर के खिलाफ आवाज उठाने वाली बॉलिवुड ऐक्‍ट्रेस तनुश्री दत्‍ता की बहन इशिता दत्‍ता ने उनके साहस को काबिले तारीफ बताया है। तनुश्री ने #MeToo के तहत नाना पर फिल्‍म ‘हॉर्न ओके प्‍लीज’ की शूटिंग के दौरान गलत तरीके से छूने का आरोप लगाया है। तनुश्री के सामने आने के बाद कई महिलाओं ने #MeToo मूवमेंट का सहारा लेते हुए अपने साथ हुए गलत व्‍यवहार के बारे में दुनिया को बताने का साहस किया है। बॉलिवुड के फिल्‍ममेकर विकास बहल, साजिद खान और संस्‍कारी बापूजी आलोकनाथ से लेकर रघु दीक्षित तक सब नप गए हैं। अभी भी एक के बाद एक मामलों से पर्दा हट रहा है।
इन सबके बीच छोटे पर्दे पर काम करने वाली तनुश्री की बहन इशिता दत्‍ता ने भी #MeToo के बारे में अपनी राय पेश की है। हाल ही में एक इंटरव्‍यू के दौरान उन्‍होंने कहा, ‘मुझे अपनी बहन पर गर्व है। उन्‍हीं की वजह से बाकी महिलाएं भी अपने साथ हुए गलत व्‍यवहार के खिलाफ आवाज उठाने का साहस जुटा सकी हैं। दुनिया के सामने खड़े होना और अपनी आवाज उठाना कोई आसान काम नहीं है। मैं उन सब की तारीफ करती हूं जो इस प्रकार का साहस जुटा सकीं। हालांकि सोशल मीडिया पर इस प्रकार की पोस्‍ट देखना और उस पर कमेंट्स को पढ़ना काफी बुरा लगता है। उनमें से कई यूजर्स ऐसे भी होते हैं तो पूरे मामले को फेक बताते हैं और कहते हैं कि यह सब पब्लिसिटी के लिए किया जा रहा है।’
इशिता का कहना है कि यह सब कुछ एक दिन की बात नहीं है। यह सब सोच-समझकर उठाया गया कदम नहीं है बल्कि यह कई दिन से चल रहा है। उन्‍होंने कहा, ‘मैंने अपनी बहन को इस सबसे गुजरते हुए देखा है। मैं उन दिनों उनके साथ में ही थी। अब जब उन्‍होंने यह वीडियो फिर से देखा तो वह गुस्‍से से भर गईं। उन्‍हें लगा कि उनकी बहन और पिता को यह सब दिन देखने पड़ रहे हैं।’ यदि इशिता के काम को लेकर बात की जाए तो आखिरी बार वह कपिल शर्मा की फिल्‍म ‘फिरंगी’ में नजर आईं थीं।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »