#MeToo इफेक्‍ट: फिल्‍म ‘किजी और मैनी’ से बाहर किए गए निर्देशक mukesh chhabra

फॉक्स स्टार स्टूडियोज ने फिल्म ‘किजी और मैनी’ के निर्देशक mukesh chhabra की सेवाओं को रद्द कर दिया

नई दिल्ली। #MeToo इफेक्‍ट ही है कि कास्‍टिंग डायरेक्‍टर से निर्देशक बने mukesh chhabra को उनकी पहली ही फिल्‍म ‘किजी और मैनी’ से बाहर कर दिया गया है। ‘किजी और मैनी’ फॉक्‍स स्‍टार स्‍टूडियोज रहा है।

कंपनी की ओर से जारी बयान के अनुसार शुक्रवार को फॉक्‍स स्‍टार स्‍टूडियोज ने डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा को बतौर निर्देशक उनकी पहली फिल्म ‘किजी और मैनी’ से बाहर कर दिया है। बता दें कि इस फिल्‍म की शूटिंग इन दिनों जोधपुर में चल रही है। इस फिल्‍म में एक्‍टर सुशांत सिंह राजपूत और संजना संघी मुख्‍य भूमिका में हैं।

वहीं फिल्म ‘किजी और मैनी’ की ऐक्ट्रेस संजना ने भी अभिनेता सुशांत सिंह पर भी उनके ओवर फ्रेंडली बर्ताव की वजह से असहज महसूस कराने का आरोप लगाया था, जिसके सुशांत ने सिरे से खारिज किया है। खबरें आ रही थीं कि सुशांत ने फिल्‍म के सेट पर संजना को इतना परेशान किया कि उन्‍होंने अपने निर्देशक मुकेश छाबड़ा को इसकी शिकायत की जबकि मुकेश ने इस पूरे मामले को चुपचाप निपटाने की कोशिश की।

जोधपुर में अपनी फिल्‍म ‘किज्‍जे और मन्‍नी’ की शूटिंग कर रहे सुशां‍त सिंह राजपूत पर अपनी को-स्‍टार को ‘ऑवर फ्रेंडली’ व्‍यवहार के चलते परेशान और ‘असहज’ करने की खबरें सामने आई थीं। खबरें हैं कि सुशांत की हरकतों ने उनकी नई को-एक्‍टर संजना संघी को काफी परेशान कर दिया था लेकिन इस सब के बीच तुरंत सुशांत ने अपनी सफाई देते हुए संजना के साथ हुई अपनी बातों के स्‍क्रीन शॉर्ट्स सोशल मीडिया पर शेयर कर दिए हैं।

दरअसल खबरें आ रही थीं कि सुशांत ने फिल्‍म के सेट पर संजना को इतना परेशान किया कि उन्‍होंने अपने निर्देशक मुकेश छाबड़ा को इसकी शिकायत की जबकि मुकेश ने इस पूरे मामले को चुपचाप निपटाने की कोशिश की।

गौरतलब है कि इंडस्‍ट्री के प्रसिद्ध कास्टिंग डायरेक्‍टर हैं और सालों से फिल्‍मों के किरदार चुनने के बाद वह इन दिनों अपनी पहली फिल्‍म ‘किजी और मैनी’ के निर्देशन में लगे थे लेकिन यौन शोषण के आरोपों से घिरे मुकेश को अब फॉक्स स्टार स्टूडियोज ने इस फिल्‍म के निर्देशन से बाहर कर दिया है।

फॉक्स स्टार ने कुछ देर पहले ट्वीट कर कहा, “एक जिम्मेदार संगठन के रूप में स्टार इंडिया कार्यस्थल पर महिलाओं के यौन उत्पीड़न के आरोपों को बहुत गंभीरता से लेता है। इसलिए फॉक्स स्टार स्टूडियोज ने फिल्म ‘किजी और मैनी’ के निर्देशक मुकेश छाबड़ा की सेवाओं को रद्द कर दिया , उन्हें तब तक बाहर का रास्ता दिखाया है, जब तक उनकी आंतरिक शिकायत समिति (आईसीसी) उन पर लगे आरोपों की जांच पूरी नहीं कर लेती।”
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »