#Metoo कैंपेन: अब निर्देशक विपुल शाह पर लगा यौन उत्पीड़न का आरोप

मुंबई। बॉलीवुड इंडस्ट्री में चल रहे #Metoo कैंपेन का असर कम होता नहीं दिख रहा हैं। इस कैंपेन के जरिए हर दिन किसी ना किसी बॉलीवुड अभिनेता, निर्माता और निर्देशक पर यौन शोषण का आरोप लग रहा है।
अब इस लिस्ट में ताजा नाम निर्देशक विपुल शाह का जुड़ गया है। वेब सीरिज सैक्रेड गेम्स में अहम भूमिका निभाने वाली अभिनेत्री एलनाज़ नौरोजी ने विपुल पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है।
एलनाज़ ने आरोप लगाते हुए कहा कि विपुल उन्हें हमेशा अनुचित ढंग से छूने की कोशिश करते थे। कई बार विपुल ने मुझे किस करने की भी कोशिश की है। उन्होंने बताया कि विपुल यौन उत्पीड़न करने के बाद अपनी फिल्म नमस्ते इंग्लैंड में भी रोल देना चाहते थे।
रिपोर्ट्स के मुताबिक एलनाज़ नोरौजी ने यह खुलासा किया कि मैं नमस्ते इंग्लैंड के प्री- प्रोडक्शन के दौरान विपुल से मिली थीं। मेरे मैनेजर ने बताया था कि मुझे फिल्म में सेंकड लीड लिया जाएगा। ये रोल पहले जैकलिन फर्नांडीज को ऑफर किया गया था। जब मैं विपुल से मिली तो उन्होंने मुझसे कहा कि अगर मुझे इस फिल्म में कास्ट किया गया तो मुझे लुक टेस्ट देना पड़ेगा और कुछ पेपर साइन करने पड़ेंगे। उस वक्त तक मैंने ऑडिशन भी नहीं दिया था।
उन्होंने बताया कि कुछ दिनों बाद मेरा फिल्म के कास्टिंग डायरेक्टर हनी त्रेहान ने ऑडिशन लिया। उस दौरान उन्हें महसूस हुआ कि कास्टिंग डायरेक्टर को ऑडिशन के बारे में बताया ही नहीं गया था। विपुल शाह ने उनसे कॉन्टेक्ट किया और ऑफिस में मिलने की बात कही। इस दौरान उन्होंने कहा कि वह जल्द ही के साथ पेपर साइन करेंगे।
एलनाज़ ने कहा कि जब हम दोबारा मिले तो उसने मुझे किस करने की कोशिश की. जब विपुल ने ऐसा किया तो मैंने उसे धक्का मारा लेकिन उसने मुझसे माफी नहीं मांगी।
उन्होंने बताया कि जब मैंने विपुल से शूट के लिए कहा तो वो मुझे टालने लगा। वो चाहता था कि मैं अर्जुन कपूर और परिणीति चोपड़ा से घुलमिल जाऊं। इसके बाद मैंने एक और ऑडिशन दिया और इस मुलाकात के दौरान उसने मुझे टच करने की कोशिश की।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »