मौसम विभाग का अनुमान, आगरा-मथुरा में हो सकती है बारिश

आगरा/मथुरा। मॉनसून की आहट से पहले मौसम ने करवट बदलना शुरू कर दिया है। भारतीय मौसम विभाग IMD के अनुसार हरियाणा, राजस्थान के इलाकों के साथ ही उत्तर प्रदेश के मथुरा, आगरा और ग्रेटर नोएडा में बारिश हो सकती है।
मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के आगरा, मथुरा, बरसाना, नंदगांव में हल्की से लेकर मध्यम तीव्रता की बारिश की संभावना है। इसके साथ ही हरियाणा के नारनौल, महेंद्रगढ़, लोहारू के साथ ही राजस्थान के मेंहदीपुर बालाजी, राजगढ़, झुंझनू, अलवर, बयाना, भरतपुर के इलाकों में भी बारिश के आसार हैं।
धूप-छांव का खेल, पारा गिरा
नोएडा और ग्रेटर नोएडा में सोमवार रात आंधी बारिश के बाद मंगलवार को गर्मी गायब रही। सुबह भी आसमान में बादल छाए रहे। जिले का अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया। लोगों ने सुहाने मौसम का लुत्फ उठाया।
मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार इस पूरे सप्ताह तेज हवा संग बारिश होने के आसार बने हुए हैं। हवा की गति तेज होने के कारण मंगलवार को एनसीआर में हवा की सेहत में सुधार हुआ। ग्रेनो का एक्यूआई 139 और नोएडा का 128 दर्ज किया गया।
आंधी-बारिश में गिरे पेड़
मॉनसून से पहले ही मौसम काम मिजाज बदल गया है। गर्मी गायब है, लेकिन सोमवार रात आई आधी से नोएडा-ग्रेनो में कई जगह पेड़, बिजली के पोल और होर्डिंग उखड़ गए। बारिश की वजह से करीब 20 सेक्टरों और गांव में बिजली गुल हो गई।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *