Amarnath Vidya Ashram के मेधावी छात्र-छात्राएं पुरस्कृत

Amarnath Vidya Ashram के विद्यार्थियों ने शैक्षणिक उपलब्धियों में लहराया परचम-”देखना है गर हमारी उड़ान को, तो जाकर ऊंचा करो इस आसमान को

मथुरा।  जनपद की प्रमुख आवासीय शिक्षण संस्था अमर नाथ विद्या आश्रम सीनियर सेकेण्ड्री स्कूल में वार्षिक परीक्षाओं में सर्वोत्तम अंक लाकर विद्या आश्रम व जनपद को गौरवान्वित करने वाले प्रेप-1 से कक्षा 11 तक के सैकड़ों मेधावी व प्रतिभावान विद्यार्थियों को नवीन कीर्तिमान स्थापित करने के लिये ‘‘एकेडमिक एक्सीलेन्सी अवार्ड’’ से पुरस्कृत किया गया।

अमर नाथ विद्या आश्रम के प्रधानाचार्य डा. अरूण कुमार वाजपेयी ने पुरस्कृत होने वाले सभी विद्यार्थियों को शुभकामनायें देते हुये बताया कि प्रदेश में अग्रिणी अमरनाथ विद्या आश्रम का परीक्षाफल हमेशा से ही उच्च परम्पराओं का प्रतीक रहा है । विद्या आश्रम के विद्यार्थी न केवल पढ़ाई में बल्कि खेल-कूद, सांस्कृतिक कार्यक्रम व अन्य पाठ्य सहगामी क्रियाकलापों में सदैव आगे रहते हैं बल्कि अपने शानदार शैक्षणिक प्रदर्शन से विद्यालय व जनपद को गौरवान्वित कर रहे हैं । उनका मानना था कि विद्यार्थी यदि अपनी काबलियत व हौंसले से दृढ़ संकल्प एवं साधना के साथ जुट जायें तो सफलता निश्चित रूप से उनके कदम चूमेंगी और वे हर स्थान पर अग्रिणी रहेंगे ।

डा. वाजपेयी ने कहा कि विद्यालय के सभी विद्यार्थियों ने वार्षिक परीक्षा में बहुत ही अच्छे अंक प्राप्त किये हैं । उन्होंने बड़े ही हर्ष के साथ वार्षिक परीक्षाफल का संक्षिप्त विवरण प्रस्तुत करते हुये बताया कि प्रेप-1 से कक्षा 11 तक के सभी विद्यार्थियों ने उच्चतम अंक प्राप्त किये हैं तथा सैकडों विद्यार्थियांे ने कक्षावार 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किये हैं । अनेकों बच्चों ने विषयवार शत-प्रतिशत अंक प्राप्त किये हैं तथा विद्यार्थियों को विद्यालय में सौ प्रतिशत उपस्थिति के लिये भी पुरस्कृत किया है।

विद्यालय के उप प्रधानाचार्य डा. अनुराग वाजपेयी ने भी पुरस्कृत होने वाले विद्यार्थियों को आशीर्वाद देते हुये कहा कि विद्यार्थी भविष्य में और भी अधिक प्रयास कर विद्यालय को उच्चतम बुलन्दियों तक ले जायेंगे। उन्होंने विद्यार्थियों को सम्बोधित करते हुये कहा कि बच्चांे को अपने विचारों को उच्च रखना चाहिये तथा स्वतः अध्ययन पर विशेष बल देना चाहिये । प्रशासनिक अधिकारी सुयश वाजपेयी ने भी बच्चों को शुभकामनायें दीं ।

शैक्षणिक पुरस्कारों के वितरण की इस श्रंखला में युग वाजपेयी, वंशिका तिवारी, आध्या, गुनिका, पार्थ, पूर्वी, शिवांश, अनिकेत, सम्भव, आर्या, भव्य, विनायक, यशोबर्द्धन, इशिका, अनन्या, शुभ्रा, मेघना, श्रेयम, यश, अभिनव, अनीश पाठक, कनिष्का, शैली, बादल, मोहक, पीयूष, विकास, मानसी, अमन रावत, लविशा, रेशमी यादव, चितवन, श्रेय, सृजन, जतिन, भावुक, इरफा, पलक, वंशिका, स्मृति, रिषभ, सलोनी सहित सैकड़ों विद्यार्थियों को उनकी विशेष शैक्षणिक उपलब्धियों तथा कक्षावार प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने के लिये पुरस्कृत किया गया। युग वाजपेयी तथा अंश पाठक को सौ प्रतिशत अंक प्राप्त करने के लिये विशेष रूप से पुरस्कृत किया गया । छात्र शिवम शर्मा को शत-प्रतिशत उपस्थिति के लिये पुरस्कृत किया गया ।

पूर्व में पुरस्कार वितरण समारोह का शुभारम्भ श्रीमां श्रीअरविन्द के छायाचित्रों के समक्ष पुष्पांजलि एवं दीप प्रज्ज्वलन के साथ हुआ । इस अवसर पर सभी शिक्षकों ने पुरस्कृत होने वाले विद्यार्थियों को आशीर्वाद दिया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »